Move to Jagran APP

बंधक बनाकर हुई लूट, एफआइआर चोरी की

जिला पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाने का निराला तरीका ढूंढ लिया है। सरेशाम होने वाली लूटपाट की घटनाओं को पहले तो पुलिस संदिग्ध बताती है लेकिन जब एफआइआर दर्ज करनी पड़े तो तहरीर बदलवा कर मुकदमा चोरी की धाराओं में कायम किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 11:11 PM (IST)
बंधक बनाकर हुई लूट, एफआइआर चोरी की
बंधक बनाकर हुई लूट, एफआइआर चोरी की

जेएनएन, बुलंदशहर। जिला पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाने का निराला तरीका ढूंढ लिया है। सरेशाम होने वाली लूटपाट की घटनाओं को पहले तो पुलिस संदिग्ध बताती है, लेकिन जब एफआइआर दर्ज करनी पड़े तो तहरीर बदलवा कर मुकदमा चोरी की धाराओं में कायम किया जाता है। ऐसा ही एक मामला ककोड़ का है। यहां दो दिन पहले बंधक बनाकर शराब सेल्समैन से बाइक व नकदी लूटी गई, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट चोरी में दर्ज की है।

loksabha election banner

ककोड़ देहात के गांव शेरपुर निवासी जगरेश कुमार देशी शराब ठेके पर इंचार्ज है। वह ठेकों से वसूली कर रुपया जमा करवाता है। मंगलवार शाम जगरेश चोला व खानपुर के ठेके से वसूली कर लौट रहे थे। वह जैसे ही गांव गांगरौल मोड़ पर पहुंचे तो बाइक सवार चार बदमाशों ने तमंचे से आतंकित कर उन्हें बंधक बना लिया। उनकी बाइक, चार हजार रुपये और बैंक पासबुक लूट कर फरार हो गए थे। सरेशाम हुई लूटपाट का पता चला तो सीओ सिटी संग्राम सिंह व थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। जगरेश ने बताया कि उनकी तहरीर को बदलवा कर घटना को चोरी में दर्ज कर लिया है। उधर, चौकी इंचार्ज संदीप तोमर ने बताया तहरीर के आधार पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्चों में झगड़े पर दो पक्षों में संघर्ष

खानपुर नगर के शिवाला में बच्चों के झगड़े के बाद दो पक्षों में संघर्ष हो गया। घटना के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

बुधवार को शिवाला वार्ड निवासी के. प्रसाद व राजेश सैनी के परिवार में मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी के दौरान ही झगड़ा ज्यादा बढ़ गया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। दोनों पक्ष थाने पहुंच गए और एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर लेकर आस पड़ोसियों से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर मिल चुकी है। जांच के बाद ही उचित कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.