Move to Jagran APP

होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : लखनऊ से आई जांच टीम ने कर्मचारियों के बयान किए दर्ज Bulandshahr News

बुलंदशहर में होमगार्ड ड्यूटी में हुए घोटाले की जांच करने के लिए लखनऊ से एक जांच टीम यहां पहुंची और टीम ने इस सिलिसले में पूछताछ शुरू कर दी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 12:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 12:26 PM (IST)
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : लखनऊ से आई जांच टीम ने कर्मचारियों के बयान किए दर्ज Bulandshahr News
होमगार्ड ड्यूटी घोटाला : लखनऊ से आई जांच टीम ने कर्मचारियों के बयान किए दर्ज Bulandshahr News

बुलंदशहर, जेएनएन। Home Guard duty scam बुलंदशहर में होमगार्ड ड्यूटी में हुए घोटाले की जांच करने के लिए गुरुवार सुबह दिन निकलते ही लखनऊ से एक जांच टीम पहुंच गई। टीम ने घंटों तक प्लाटून कमांडर, कंपनी कमांडर और कार्यवाहक जिला कमांडेंट हापुड़ के साथ घंटों तक वार्ता की। वहीं जिन होमगार्ड के मुकदमे में नाम हैं, उनके बयान भी लिए गए।

loksabha election banner

मीडिया से बनाई रखी दूरी

गुरुवार सुबह शासन के निर्देश पर लखनऊ से पांच सदस्य टीम जांच को बुलंदशहर पहुंची। होमगार्ड कार्यालय पहुंचकर करीब आधा दर्जन कर्मचारियों के बयान दर्ज किये। बताया जाता है कि टीम ने कुछ कागजात भी कब्जे में लिए हैं। टीम के आने की जानकारी मिलने के बाद से अधिकारी-कर्मचारियों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। हालांकि लखनऊ से आई टीम ने मीडिया से बात नहीं की और गोपनीय रूप से जांच करती रही।

इस तरह किया गया घोटाला

गौरतलब है कि होमगार्ड ड्यूटी घोटाले में एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने प्लाटून कमांडर और कंपनी कमांडर के खिलाफ घोटाले का मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि मुकदमे में किसी भी प्लाटून कमांडर या कंपनी कमांडर का नाम नहीं है। ड्यूटी में फर्जीवाड़ा कुछ इस तरह से सामने आया था कि थानों में 10 होमगार्ड की ड्यूटी मस्टररोल में दिखाई जाती थी। जबकि धरातल पर केवल पांच ही होमगार्ड भेजे जाते थे। पांच होमगार्ड का पैसा बैंकों से सेटिंग करके निकाल लिया जाता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.