Move to Jagran APP

ओटीपी के बगैर घर पर नहीं होगी सिलेंडर की होम डिलीवरी

रसोई गैस आपूर्ति के लिए निजी कंपनियों ने एक नई व्यवस्था शुरू की है। इस व्यवस्था के चलते होम डिलीवरी होने वाली गैस सही हाथों तक पहुंची है अथवा नहीं इसके लिए सख्ती की जाएगी। गैस बुक कराने के बाद आपके पास एक ओटीपी यानि वन टाइम पासवर्ड गैस बुक करने वाले मोबाइल पर आएगा। इस ओटीपी का मिलान करके ही होम डिलीवरी करने वाला व्यक्ति घर में सिलेंडर आपूर्ति करेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 04:43 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 04:43 PM (IST)
ओटीपी के बगैर घर पर नहीं होगी सिलेंडर की होम डिलीवरी
ओटीपी के बगैर घर पर नहीं होगी सिलेंडर की होम डिलीवरी

बुलंदशहर, जेएनएन। रसोई गैस आपूर्ति के लिए निजी कंपनियों ने एक नई व्यवस्था शुरू की है। इस व्यवस्था के चलते होम डिलीवरी होने वाली गैस सही हाथों तक पहुंची है अथवा नहीं इसके लिए सख्ती की जाएगी। गैस बुक कराने के बाद आपके पास एक ओटीपी यानि वन टाइम पासवर्ड गैस बुक करने वाले मोबाइल पर आएगा। इस ओटीपी का मिलान करके ही होम डिलीवरी करने वाला व्यक्ति घर में सिलेंडर आपूर्ति करेगा।

prime article banner

नई व्यवस्था से पूर्व कंपनी में रजिस्टर्ड नंबर से बुकिग की जाती थी और एजेंसी होम डिलीवरी कर देती थी। ऐसे में उपभोक्ताओं की शिकायत रहती थीं कि गैस बुकिग भी कर दी गई, एजेंसी से गैस सप्लाई भी कर दी गई लेकिन उपभोक्ता तक नहीं पहुंची। डिलीवरी करने वाले छोटे से मुनाफे में इन गैस सिलेंडर को कहीं भी बेच देते थे। अब ऐसा नहीं होगा। मोबाइल पर आने वाला ओटीपी दिखाकर ही डिलीवरी मैन आपको सिलेंडर देगा और इसे अपने पास मौजूद मोबाइल के पोर्टल परअपलोड भी करेगा।

....

एक नंवबर से व्यवस्था शुरू

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और एचपीसी के करीब छह लाख 49 हजार 975 उपभोक्ता हैं। तीनों निजी कंपनियां गांव-गांव अभियान चलाकर लोगों को इस बाबत जागरुक भी कर रही हैं। एक नवंबर से नई व्यवस्था जनपद में शुरू हो जाएगी।

...

इन्होंने कहा..

ओटीपी के बिना एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी, यह व्यवस्था एलपीजी की निजी कंपनियां ही ग्राहकों को दे रही हैं। इससे विभाग को कोई सरोकार नहीं है।

-केबी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.