Move to Jagran APP

बेटे के उपचार को दफ्तरों के चक्कर लगा रहा बेबस पिता

जन्म से ही देखने बोलने और चलने में सक्षम नहीं अपने बेटे का उपचार कराने को बेबस पिता दफ्तरों के चक्कर लगाते हुए थक चुका है। आर्थिक मदद के नाम पर महज उसे दस हजार रुपये मिले हैं लेकिन अभी कोई ऐसी खुराक नहीं मिल सकी। जिससे उसका बेटा ठीक हो सके।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 07:58 AM (IST)
बेटे के उपचार को दफ्तरों के चक्कर लगा रहा बेबस पिता
बेटे के उपचार को दफ्तरों के चक्कर लगा रहा बेबस पिता

जेएनएन, बुलंदशहर। जन्म से ही देखने, बोलने और चलने में सक्षम नहीं अपने बेटे का उपचार कराने को बेबस पिता दफ्तरों के चक्कर लगाते हुए थक चुका है। आर्थिक मदद के नाम पर महज उसे दस हजार रुपये मिले हैं, लेकिन अभी कोई ऐसी खुराक नहीं मिल सकी। जिससे उसका बेटा ठीक हो सके।

loksabha election banner

खुर्जा के मोहल्ला तरीनान निवासी मुशीर अहमद ने बताया कि वह एक पाटरी में मजदूरी करता है। उसके दो बेटे अब्दुल रज्जाक और अब्दुल रहमान हैं। छोटा चार वर्षीय बेटा अब्दुल रहमान जन्म से ही चलने, बोलने और देखने में सक्षम नहीं है। शुरूआत में उन्हें लगा कि बड़े होते-होते वह ठीक हो जाएगा। जिस कारण शुरूआत से ही उन्होंने उसकी काफी देखभाल भी की और चिकित्सकों को भी दिखाया, लेकिन समय बीतता गया, फिर भी रहमान अपने पैरों पर खड़ा तक नहीं हो सका। ना ही उसकी आंखों की रोशनी आई और ना ही उसकी आवाज सुनाई दी। ऐसे में बेटे का उपचार कराने के लिए कई चिकित्सकों से सलाह ली, लेकिन किसी ने भी ऐसा महरम नहीं दिया। जिससे मासूम ठीक हो सके। ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर मुशीर अपने बेटे का उपचार कराने को बेबस है। उसने सरकारी अस्पताल से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तरों के चक्का लगाए और अपने बेटे का उपचार कराने में मदद की गुहार लगाई, लेकिन मदद के नाम पर उसे मलेरिया कार्यालय से महज दस हजार रुपये मिले। मुशीर का कहना है कि वह बस अपने बेटे को ठीक देखना चाहता है। चाहे इसके लिए उसे किसी भी दफ्तार के चक्कर क्यों ना लगाने पड़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.