Move to Jagran APP

कड़ी मेहनत और लग्न से जरूर मिलेगी कामयाबी

खुर्जा में एकेपी पीजी कालेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 10:41 PM (IST)
कड़ी मेहनत और लग्न से जरूर मिलेगी कामयाबी
कड़ी मेहनत और लग्न से जरूर मिलेगी कामयाबी

जेएनएन, बुलंदशहर। खुर्जा में एकेपी पीजी कालेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार रखे।

loksabha election banner

गुरुवार को एकेपी डिग्री कालेज में राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या डा. अनीता गर्ग ने किया और संचालन डा. साहिल ने किया। इस दौरान प्राचार्या ने कहा कि युवा जागृत एवं चेतन होंगे, तो फिर उनका भविष्य कभी भी अंधकारमय नहीं हो सकता। उन्होंने कहा राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस को मनाने का फैसला किया गया। वहीं मुख्य अतिथि सीपी सिंह ने कहा व्यक्ति को तब तक मेहनत करनी चाहिए। जब तक जब तक अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच जाता। अगर कोई भी व्यक्ति अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी लगन और मेहनत करेगा, तो वह जरूर कामयाब होगा। देश का भविष्य उसके युवाओं पर भी निर्भर करता है। वहीं अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। इसमें डा. बीना माथुर, नीलू सिंह, डा. राधिका, डा. रेखा चौधरी, कल्पना माहेश्वरी, अनामिका द्विवेदी, गीता सिंह, शर्मिष्ठा, एकता चौहान आदि रहे।

शिक्षण संस्थान 18 अगस्त तक उपलब्ध कराएं मास्टर डाटा

बुलंदशहर। दशमोत्तर छात्रवृति के लिए शिक्षण संस्थाएं 18 अगस्त तक समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में मास्टर डाटा जमा करा सकेंगे। समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र पाल ने बताया कि अधिकांश शिक्षण संस्थानों ने दश्मोत्तर छात्रवृति के लिए आवेदन नहीं किए हैं। पूर्व में आवेदन करने के लिए 10 अगस्त तक की तिथि निर्धारित की गई थी लेकिन शासन से आए नए निर्देशों के मुताबिक अब 18 अगस्त तक मास्टर डाटा जमा किए जा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.