Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन की चिगारी से जली चार बीघा गन्ने की फसल

गांव बगराई में लाइन की चिगारी से चार बीघा ईख की फसल जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 11:08 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 11:08 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चिगारी से जली चार बीघा गन्ने की फसल
हाईटेंशन लाइन की चिगारी से जली चार बीघा गन्ने की फसल

खुर्जा: गांव बगराई में लाइन की चिगारी से चार बीघा ईख की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित किसान ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

खुर्जा के गांव बगराई निवासी देशराज के खेत के ऊपर से होकर बिजली के तार जा रहे हैं। शुक्रवार शाम को तारों से निकली चिगारी से उनकी ईख की फसल में आग लग गई। आग की लपटों को निकलता हुआ देखकर ग्रामीण मौके की तरफ दौड़ लिए। सबसे पहले उन्होंने बिजली विभाग को सूचित करते हुए लाइन शटडाउन कराया। इसके बाद फायर टीम को सूचित किया और आग पर काबू पाने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची फायर टीम ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक पीड़ित किसान की चार बीघा ईख की फसल जलकर राख हो गई थी। जिससे पीड़ित को काफी नुकसान हुआ है। लोगों का कहना है कि खेतों के ऊपर से जा रही विद्युत लाइन जर्जर हो चुकी हैं। शिकायतों के बाद भी उनको बदला नहीं जा रहा है। जिस कारण आए दिन इन लाइनों की वजह से हादसे होते रहते हैं। मामले में पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.