Move to Jagran APP

तेजी से चल रहा नाला निर्माण का कार्य

खुर्जा में जंक्शन मार्ग पर नाले के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। ऐसे में जल्द ही मोहल्ला होली ब्रह्मनान के लोगों को जलभराव से निजात मिलेगी। साथ ही जेवर अड्डा चौराहे पर पानी निकासी के कारण बनने वाली जाम की स्थिति से भी छुटकारा मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 08:38 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 08:38 PM (IST)
तेजी से चल रहा नाला निर्माण का कार्य
तेजी से चल रहा नाला निर्माण का कार्य

बुलंदशहर, जागरण टीम। खुर्जा में जंक्शन मार्ग पर नाले के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। ऐसे में जल्द ही मोहल्ला होली ब्रह्मनान के लोगों को जलभराव से निजात मिलेगी। साथ ही जेवर अड्डा चौराहे पर पानी निकासी के कारण बनने वाली जाम की स्थिति से भी छुटकारा मिलेगा।

loksabha election banner

नगर के मोहल्ला ब्रह्मनान स्थित झाबर हाउस वाली गली बिन बरसात ही जलभराव में तब्दील रहती है। जिसका कारण जेवर अड्डा चौराहे की तरफ जाने वाली सीवर लाइन का चोक होना है। ऐसे में इंजन पंप सेट जेवर अड्डा चौराहे पर रखकर सीवर लाइन से पानी की निकासी पिछले कई माह से कराई जा रही है, लेकिन गली में होने वाले जलभराव से फिर भी लोगों को निजात नहीं मिल सकी है। वहीं जेवर अड्डा पर इंजन पंप सेट लगाने से जाम की समस्या भी बनती है। अब इसके लिए नगरपालिका द्वारा जंक्शन मार्ग पर नाले का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है। यह नाला झाबर हाउस वाली गली से जंक्शन मार्ग होते हुए किला मार्ग पर निकलेगा। नाला निर्माण के बाद कालोनी के लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जेके आनंद ने बताया कि ठेकेदार को शीघ्र नाला निर्माण कराने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

वातावरण की शुद्धि को कराया हवन

बुलंदशहर। पर्यावरण की शुद्धि के लिए गिजौरी स्थित गोशाला में हवन किया गया। इसमें सेवा निकेतन आश्रम के ओम जय गुरु शंकरदेव पुरी महाराज ने मंत्रोच्चार के साथ हवन संपन्न कराया। उन्होंने बताया कि हवन करने से वायुमंडल शुद्ध होता है। आजकल वातावरण में छाया प्रदूषण लोगों की सेहत पर भारी पड़ रहा है। इसलिए हवन कराकर वातावरण को स्वच्छ बनाने का प्रयास किया गया है। इसके बाद गोमाता एवं ब्राह्मण पूजन किया गया। इसके अलावा देवाधिदेव का पंचामृत से रुद्राभिषेक कराया गया। इस मौके पर पं. श्याम तिवारी, ठा. लक्ष्मीराज, अंकित चौहान, अतुल ठाकुर, सनी ठाकुर, अजय सिरोही, सुमित आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.