Move to Jagran APP

नलकूप विद्युत कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे किसान

सरकार द्वारा सामान्य योजना का लक्ष्य जारी नहीं होने के कारण सालों से किसान प्रतीक्षा सूची में नलकूप कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:47 PM (IST)
नलकूप विद्युत कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे किसान
नलकूप विद्युत कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे किसान

जेएनएन, बुलंदशहर। सरकार द्वारा सामान्य योजना का लक्ष्य जारी नहीं होने के कारण सालों से किसान प्रतीक्षा सूची में नलकूप कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

loksabha election banner

सरकार इस साल का सामान्य योजना का लक्ष्य जारी नहीं कर पाई है। इससे ऊर्जा निगम किसानों के आवेदनों के सापेक्ष नलकूपों का बिजली कनेक्शन नहीं दे पा रहा है। नलकूप विद्युत कनेक्शन मिलने का सैंकड़ों किसान कई साल से इंतजार कर रहे हैं। हर साल सामान्य योजना में नलकूप कनेक्शन का लक्ष्य घट रहा है और आवेदकों की संख्या बढ़ रही है। साल दर साल नलकूप विद्युत कनेक्शन के लिए किसानों की फेहरिस्त लंबी होती जा रहा है। पिछले साल सामान्य योजना में निगम को 720 नलकूप विद्युत कनेक्शन का निगम को लक्ष्य मिला था। साल अपने अंतिम पड़ाव की ओर है लेकिन अभी तक सामान्य योजना का लक्ष्य नहीं मिल पाया है। सामान्य योजना का लक्ष्य घटने के कारण लगभग 2600 से अधिक किसान प्रतीक्षा सूची में कनेक्शन मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

..

बोले किसान

सरकार सामान्य योजना में नलकूप विद्युत कनेक्शन का लक्ष्य जारी नहीं कर पाई है। कई सालों से किसान इंतजार कर रहे हैं। सरकार को लक्ष्य बढ़ाना चाहिए।

-नितिन चौधरी, किसान

..

नलकूप विद्युत कनेक्शन नहीं मिल पाने के कारण दफ्तरों के चक्कर काटकर परेशान हो गए हैं, अधिकारी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे रहे हैं।

-

..

इन्होंने कहा..

सामान्य योजना का इस साल का लक्ष्य नहीं मिल पाया है। लगभग 2600 किसान नलकूप कनेक्शन लेने के लिए प्रतीक्षा सूची में हैं। लक्ष्य आवंटित होने के बाद प्रतीक्षा सूची के हिसाब से नलकूप विद्युत कनेक्शन दिए जाएंगे।

- आरपीएस तोमर, मुख्य अभियंता ऊर्जा निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.