Move to Jagran APP

किसानों ने मुआवजे को लेकर फूंका डीएफसीसी का पुतला

खुर्जा के मदनपुर के निकट किसानों ने फ्रेट कॉरीडोर के लिए अधिग्रहित हुई जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर डीएफसीसी का पुतला दहन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:37 PM (IST)
किसानों ने मुआवजे को लेकर फूंका डीएफसीसी का पुतला
किसानों ने मुआवजे को लेकर फूंका डीएफसीसी का पुतला

बुलंदशहर, जेएनएन। खुर्जा के मदनपुर के निकट किसानों ने फ्रेट कॉरीडोर के लिए अधिग्रहित हुई जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर डीएफसीसी का पुतला दहन किया। साथ ही मुआवजे की मांग शीघ्र पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। उधर दूसरी तरफ गन्ने के रेटों को लेकर किसान सभा ने गन्ना मंत्री का पुतला दहन किया।

loksabha election banner

खुर्जा जंक्शन क्षेत्र के कई गांवों की जमीन को रेलवे द्वारा डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के लिए अधिग्रहित किया गया है। जिसके उचित मुआवजे की मांग को लेकर किसान धरना-प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों आश्वासन पर किसानों ने फ्रेट कॉरीडोर का कार्य शुरू होने दिया था। अब रविवार को फिर से किसान गांव मदनपुर के निकट एकत्र हो गए। जहां उन्होंने अधिग्रहित जमीन के उचित मुआवजे की मांग को लेकर नारेबाजी की। जिसके बाद डीएफसीसी का पुतला दहन करते हुए अपना विरोध जताया। किसानों ने कहा कि अगर उन्हें उचित मुआवजा नहीं दिया गया, तो वह उग्र आंदोलन के लिए विवश होंगे। इसमें केहर सिंह, श्यौराज सिंह, ओंकार सिंह, निहाल, डिप्टी और गिरीश, कपिल मौजूद रहे। वहीं दूसरी तरफ किसान सभा के बैनर तले गांव मदनपुर के निकट काफी किसान एकत्र हो गए। जहां उन्होंने गन्ना रेट को लेकर चर्चा की। किसानों ने कहा कि गन्ने में लागत चार प्रतिशत तक बढ़ गई हैं, लेकिन उसके बाद भी गन्ने का मूल्य बढ़ाया नहीं गया है। जिसको लेकर किसानों ने गन्ना मंत्री का पुतला दहन करते हुए अपना विरोध जताया। इसमें मेघराज सोलंकी, मीरपाल सिंह, देंव्रद्र सिंह, रामवीर सिंह, अशोक सिंह, सोनू कुमार, नदीम खां, भूपेंद्र सोलंकी, हेमराज आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.