Move to Jagran APP

थानों में नहीं सुनते फरियाद, मुख्यालय पर गिड़गिड़ाते हैं लोग

एसएसपी आफिस पर आने वाली भीड़ बता रही है कि जिले के थानों के थानेदार फरियादियों को तवज्जो नहीं देते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 07:09 PM (IST)
थानों में नहीं सुनते फरियाद, मुख्यालय पर गिड़गिड़ाते हैं लोग
थानों में नहीं सुनते फरियाद, मुख्यालय पर गिड़गिड़ाते हैं लोग

बुलंदशहर, जेएनएन: एसएसपी आफिस पर आने वाली भीड़ बता रही है कि जिले के थानों के थानेदार फरियादियों को तवज्जो नहीं देते हैं। उनकी फरियाद नहीं सुनी जाती है। इसलिए लोगों को मजबूरी में एसएसपी आफिस आना पड़ता है। हालांकि एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि इस बार की क्राइम मीटिग में थानेदारों को कड़ी चेतावनी दी जाएगी कि वह फरियादियों की समस्या सुने। जिस थानाक्षेत्र का पीड़ित एसएसपी आएगा, उसके खिलाफ क्राइम मीटिग के बाद कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित से भी पूछा जाएगा, थाने गया या नहीं

loksabha election banner

एसएसपी मुख्यालय पर आने वाले हर पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद उससे पूछा जाएगा कि वह थाने या फिर संबंधित चौकी पर गया है या नहीं। यदि वह चौकी या थाने नहीं गया है तो उसे थाने भेजा जाएगा। यदि गया है तो फिर थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा कि उसने फरियादी की शिकायत को गंभीरता से क्यों नहीं लिया। रोजाना आते हैं 80 से 100 फरियादी

सुबह दस बजे ही एसएसपी आफिस पर फरियादियों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। एसएसपी आफिस की शिकायत प्रकोष्ठ के अनुसार, रोजाना एसएसपी आफिस पर 80 से 100 फरियादी अपनी फरियादी लेकर पहुंचते हैं। कभी कभी यह आंकड़ा इतना बढ़ जाता है कि 150 तक पहुंच जाता है। पुलिस पर विश्वास उठ जाने के कारण लोग वकीलों को साथ लेकर एसएसपी आफिस पर पहुंचते हैं। क्या कहते है एसएसपी आफिस पर पहुंचने वाले लोग

मेरा पुलिस से संबंधित एक मामला चल रहा है। मैं थाने गया, लेकिन थाने के एक दारोगा में मुझे भगा दिया। जिसके बाद मैं एसएसपी आफिस पर अपनी समस्या लेकर आया हूं।

शीलू, निवासी मौजपुर कई माह से मैं थाने के चक्कर लगा रहा हूं। मेरा मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा है। थाने से भगा दिया जाता है। इसलिए मैं एसएसपी आफिस पर आया हूं।

बॉबी चौधरी, मगनपुर यदि थाने में मेरी सुनी जाती तो मैं एसएसपी आफिस पर क्यों आता। मुझे क्या मिल रहा है कि अधिक समय और पैसा बर्बाद करके बुलंदशहर आऊ।

सतबीर, सुलतानपुर थाने की पुलिस का रवैया कभी भी ठीक नहीं रहता। थाने में हमारी सुनी जाए तो हमे बुलंदशहर आने की जरूरत नहीं है।

प्रेम कुमार, अरनिया

इन्होंने कहा.

इस बार क्राइम मीटिग में आदेश दिए जाएंगे कि जिस भी थानाक्षेत्र का फरियादी उनके पास आएगा, उससे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा कि वह क्यों आया। थाने पर उसकी समस्या क्यों नहीं सुनी गई।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.