Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच 13 केंद्रों पर आज होगी परीक्षा

लखनऊ विवि की ओर से छह अगस्त यानि आज होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए इंतजाम कड़े किए गए हैं। मुन्ना भाइयों पर भी नकेल करने की प्रशासन ने तैयारी पूरी की है। इसलिए केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट नजर बनाए रखेंगे। केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में फोटो कापी की दुकानें बंद रहेंगी। केंद्रों पर इंटरनेट पर चालू नहीं रहेगा। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 10:54 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच 13 केंद्रों पर आज होगी परीक्षा
कड़ी सुरक्षा के बीच 13 केंद्रों पर आज होगी परीक्षा

जेएनएन, बुलंदशहर। लखनऊ विवि की ओर से छह अगस्त यानि आज होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए इंतजाम कड़े किए गए हैं। मुन्ना भाइयों पर भी नकेल करने की प्रशासन ने तैयारी पूरी की है। इसलिए केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट नजर बनाए रखेंगे। केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में फोटो कापी की दुकानें बंद रहेंगी। केंद्रों पर इंटरनेट पर चालू नहीं रहेगा। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

prime article banner

13 केंद्र पर 5500 अभ्यर्थियों परीक्षा में होंगे शामिल

कोरोना संक्रमण को देखते हुए संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा सभी जिलों में कराई जा रही है। गुरुवार को परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दिया गया। जिले की सातों तहसीलों में बनाए 13 केंद्र पर पंजीकृत 5500 अभ्यर्थियों परीक्षा में शामिल होंगे।

इन्होंने कहा..

जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच आज 13 केंद्रों पर बीएड प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। पंजीकृत अभ्यर्थियों में से जो पहली पाली की परीक्षा देंगे, उन्हें ही दूसरी में शामिल होने का मौका मिलेगा।

-शिवकुमार ओझा, डीआइओएस भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की चेतावनी

बीबी नगर। भारतीय किसान यूनियन असली हरपाल गुट की मासिक पंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर मंथन हुआ तथा उनके समाधान की रूपरेखा तैयार की गई। पंचायत को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष कपिल सिरोही ने कहा कि चीनी मिलों पर किसानों का गन्ना मूल्य बकाया है जिसका भुगतान लंबित है। बैंक तथा विद्युत विभाग अपना बकाया वसूलने के लिए किसानों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई कर रहे हैं। बैंक आरसी जारी कर रहे हैं तथा बिजली विभाग कनेक्शन काट रहा है। जब तक किसानों का गन्ना बकाया भुगतान नहीं हो जाता तब तक किसान अपना कर्ज नहीं चुका पाएगा। इसलिए गन्ना बकाया भुगतान होने तक अगर किसानों के खिलाफ कोई दण्डात्मक कार्रवाई होती है तो यूनियन उसका विरोध करेगी। पंचायत में सर्व सम्मति से विनोद कुमार उर्फ बिन्नु चौधरी को ब्लाक अध्यक्ष तथा पप्पी सिंह को नगर अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस अवसर पर चौधरी नरेश, सूबेदार बिजेन्द्र सिंह, सूबेदार महेन्द्र सिंह, बिजेन्द्र धनखड़,महावीर सिंह, भगवत, गंगाशरण फौजी, रिकू चौधरी, हरेन्द्र सिंह,संजय सिरोही, टीटू सिंह, फुरकान अली, यशपाल सिंह व जत्ती सिंह आदि रहे। पंचायत की अध्यक्षता नागेन्द्र सिंह व अध्यक्षता चौधरी जयकरण सिंह ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.