Move to Jagran APP

कोविड हॉस्पिटल में मिली गंदगी, अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

वीआइआइटी कोविड हॉस्पिटल का सोमवार को डीएम रविंद्र कुमार ने औचक निरीक्षण किया। वहां शौचालयों की सफाई ठीक नहीं मिलने पर सीएमओ को नोडल अधिकारी से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 11:26 PM (IST)
कोविड हॉस्पिटल में मिली गंदगी, अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण
कोविड हॉस्पिटल में मिली गंदगी, अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

बुलंदशहर, जेएनएन। वीआइआइटी कोविड हॉस्पिटल का सोमवार को डीएम रविंद्र कुमार ने औचक निरीक्षण किया। वहां शौचालयों की सफाई ठीक नहीं मिलने पर सीएमओ को नोडल अधिकारी से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। वहीं अस्तपाल में मरीजों को दी जा रही सुविधाओं को सुधारने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

अस्पताल में भर्ती मरीजों ने डीएम से मच्छरों से बचाव के लिए ऑल आउट लगवाने, मास्क उपलब्ध कराने, गर्म पानी हेतु इलेक्ट्रिक केतली उपलब्ध कराने एवं एक ब्लाक में पंखा सही कराने की मांग की। मरीजों ने उन्हें बताया कि शौचालयों की ठीक प्रकार से सफाई नहीं की जा रही है। हॉस्पिटल के नोडल अधिकारी डा. सुस्पेंद्र कमियों को लेकर संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए सीएमओ को लापरवाही के लिए डा. सुस्पेन्द्र का स्पष्टीकरण लेते हुए अस्पताल में कमियों का निस्तारण तत्काल कराने का निर्देश दिया। कहा कि यदि कंट्रोल रूम से दूरभाष पर मरीजों से फीडबैक प्राप्त करते समय उक्त कमियां संज्ञान में आती हैं तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। हॉस्पिटल में 94 मरीजों का उपचार चल रहा है। इनमें से सोमवार को 24 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। निरीक्षण के समय सीएमओ डा. भवतोष शंखधर,एसडीएम सदानन्द गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। रसोई में गंदगी देख बिफरे डीएम मांगी विस्तृत जांच रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : खुर्जा-सिकंदराबाद बाइपास स्थित रसोई का डीएम रविंद्र कुमार ने सोमवार को औचक निरीक्षण किया। रसोई परिसर में गंदगी मिलने पर एसडीएम को विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा ऐसे रसोई के हाइजिनिक होने के दृष्टिगत यह स्थान किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। उन्होंने एसडीएम सदर को कोविड अस्पताल में मरीजों को खाना आपूर्ति किए जाने की शर्तो की जानकारी लेते हुए प्रकरण की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए। इसकी पूरी विस्तृत रिपोर्ट मंगलवार तक पेश करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदानंद गुप्ता, तहसीलदार मलखान सिंह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.