Move to Jagran APP

ग्रामीण की संदिग्ध हाला में मौत, एसडीओ-जेई पर मुकदमा

कोतवाली देहात के गांव हजरतपुर में शुक्रवार की सुबह एक ग्रामीण की उस समय मौत हो गई जब बिजली कर्मचारी उनके घर व दुकान की बिजली चेक करने के लिए पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली कर्मचारियों ने ग्रामीण के साथ धक्का-मुक्की की। जिसके बाद ग्रामीण का सिर जमीन पर पड़ी एक ईट पर जा लगा। जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं बिजली विभाग के एक्सईएन का कहना है कि उनके कर्मचारियों के कारण ग्रामीण की मौत नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 12:20 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 12:20 AM (IST)
ग्रामीण की संदिग्ध हाला में मौत, एसडीओ-जेई पर मुकदमा
ग्रामीण की संदिग्ध हाला में मौत, एसडीओ-जेई पर मुकदमा

बुलंदशहर, जेएनएन। कोतवाली देहात के गांव हजरतपुर में शुक्रवार की सुबह एक ग्रामीण की उस समय मौत हो गई, जब बिजली कर्मचारी उनके घर व दुकान की बिजली चेक करने के लिए पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली कर्मचारियों ने ग्रामीण के साथ धक्का-मुक्की की। इसके बाद ग्रामीण का सिर जमीन पर पड़ी एक ईट पर जा लगा। उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं, बिजली विभाग के एक्सईएन का कहना है कि उनके कर्मचारियों के कारण ग्रामीण की मौत नहीं हुई है।

loksabha election banner

हजरतपुर निवासी भूपेंद्र सिंह पुत्र देशपाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह नौ बजे उसकी दुकान पर जेई अजय कुमार, एसडीओ प्रदीप कुमार, संविदा कर्मचारी गौरव और हरीश कुमार बिजली चेक करने के लिए पहुंचे। इस दौरान बिजली कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि वह दुकान में बिजली चोरी करते हैं। दुकानदार भूपेंद्र सिंह और उसके 50 वर्षीय भाई वीरसिंह ने बिजली चोरी करने के लिए मना किया। इसी को लेकर बिजली कर्मचारियों ने धक्का मुक्की कर दी। आरोप है कि उसके भाई को बिजली कर्मियों ने धक्का दिया। वह जमीन पर गिर गया और एक ईट में उसका सिर लग गया। उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची तो सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण गांव के बाहर सड़क पर आ गए और जाम लगा दिया। हालांकि जाम थोड़ी ही देर में खुल गया। इसके बाद ग्रामीण नई मंडी चौकी पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। ग्रामीण बिजली कर्मचारियों पर हत्या का आरोप लगा रहे थे। जबकि बिजली विभाग के कर्मचारी गांव से खिसक लिए थे। हंगामे की सूचना पर सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्र मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया कि वह जो भी तहरीर देंगे। मुकदमा दर्ज कर लेंगे। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। भूपेंद्र की तहरीर पर जेई, एसडीओ समेत चार बिजली कर्मियों के खिलाफ गैर इरादेतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

-----

इन्होंने कहा ..

हमारे जेई और एसडीओ जब बिजली चोरी पकड़ने के लिए गांव में पहुंचे तो एक आटा चक्की पर पहुंचे। यहां से कुछ दूरी पर मौजूद एक घर का व्यक्ति तार हटाने के लिए छत पर चढ़ा। जिसके बाद उसका पैर फिसल गया और वह छत से नीचे गिर गया। उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। हमारी टीम का इस मामले में कोई रोल नहीं है। झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

- जितेंद्र कुमार, एक्सईएन

----

फिलहाल मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच में जो भी दोषी होगा। उसे जेल भेजा जाएगा।

- राघवेंद्र मिश्र, सीओ सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.