Move to Jagran APP

बाजार में उमड़ रही भीड़, संक्रमण का बढ़ा खतरा

रोजमर्रा की तरह बुधवार को भी बाजार खुला। ग्राहकों की भीड़ बाजारों में उमड़ी। दुकानों पर खरीदारी करने से चहल-पहल बनी रही। भीड़ के बीच कोरोना से बचाव के इंतजाम नाकाफी रहे। इससे संक्रमण बढ़ने का अंदेशा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 11:08 PM (IST)
बाजार में उमड़ रही भीड़, संक्रमण का बढ़ा खतरा
बाजार में उमड़ रही भीड़, संक्रमण का बढ़ा खतरा

जेएनएन, बुलंदशहर । रोजमर्रा की तरह बुधवार को भी बाजार खुला। ग्राहकों की भीड़ बाजारों में उमड़ी। दुकानों पर खरीदारी करने से चहल-पहल बनी रही। भीड़ के बीच कोरोना से बचाव के इंतजाम नाकाफी रहे। इससे संक्रमण बढ़ने का अंदेशा बढ़ गया है।

loksabha election banner

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए पहले सरकार ने रात्रि में साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू का ऐलान किया। जिसे धीरे-धीरे बढ़ाकर पूरे सप्ताह का कर दिया। हालांकि इसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार पूरी तरह से बंद रहा। करीब डेढ़ माह बाद संक्रमण की रफ्तार कम हुई। जिस पर कोरोना कफ्यूर्् या लाकडाउन में सशर्त छूट दी गई और बाजार फिर खुल गया। जबकि शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी और नाइट कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहा। इसके बाद रात्रि में नौ बजे तक बाजार खोलने के निर्देश दिए गए। अब सोमवार से शुक्रवार तक बाजार खुल रहा है, लोग जरूरत का सामान लेने के लिए दुकानों पर पहुंच रहे हैं। भीड़ बढ़ने पर सुरक्षा कवच टूटता नजर आ रहा है।

लक्ष्मण रेखा का नहीं रखा ध्यान

दुकानों पर खींची गई लक्ष्मण रेखा नजर नहीं आई। दुकानों के बाहर निर्धारित दूरी कायम रखने के लिए बनाए गोले गायब मिले। हाथ साफ करने के लिए साबुन और पानी की व्यवस्था नहीं दिखी। दुकानदार और ग्राहकों के निर्धारित दूरी का अभाव रहा। यहां तक लोग मास्क पहने नजर नहीं आए।

जाम ने छुड़ाए राहगीरों के पसीने

खुर्जा । नगर में लगने वाले जाम से लोगों को निजात नहीं मिल रही है। जिस कारण राहगीर परेशान रहते हैं और गर्मी में जाम के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बुधवार को भी दिनभर जाम की स्थिति बनी रही।

खुर्जा नगर में फुटपाथ पर जहां दुकानदार कब्जा जमाए हुए रहते हैं। वहीं फुटपाथ से सड़क तक दुकानों के बाहर ग्राहक अपने वाहनों को खड़े करते हैं। ऐसे में पैदल जाने वाले राहगीरों को सड़क से निकलने के लिए मजबूर होना पड़ता है। साथ ही सड़क पर भी काफी कम जगह बचती है। जिस कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसको लेकर कई बार राहगीरों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायतें की जा चुकी हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। बुधवार सुबह को फिर से नगर के गांधी मार्ग, कबाड़ी बाजार, मंदिर मार्ग, तहसील और जंक्शन मार्ग पर जाम लगा रहा। ऐसे में कुछ ही दूरी तय करने में लोगों को काफी समय लग गया। इतना ही नहीं दोपहर के समय धूप ने जाम में फंसे लोगों के पसीने छुड़ा दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.