Move to Jagran APP

विपणन विभाग में मासिक वसूली के खेल की आडियो वायरल, फैली सनसनी

जेएनएन बुलंदशहर गरीबों के हक पर डाका डालने का काम जिले में वृहद स्तर पर चल रहा है। इस खेल में आपूर्ति विभाग से लेकर विपणन विभाग तक शामिल हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:06 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:06 PM (IST)
विपणन विभाग में मासिक वसूली के खेल की आडियो वायरल, फैली सनसनी
विपणन विभाग में मासिक वसूली के खेल की आडियो वायरल, फैली सनसनी

जेएनएन, बुलंदशहर : गरीबों के हक पर डाका डालने का काम जिले में वृहद स्तर पर चल रहा है। इस खेल में आपूर्ति विभाग से लेकर विपणन विभाग तक शामिल हैं। किस तरह गरीबों के लिए आए खाद्यान्न की बंदरबांट होती है, उसका राजफाश एक आडियो से हुआ है। आडियो में एक महिला अधिकारी व उसके सहायक की बातचीत रिकार्ड है। महिला की आवाज विपणन विभाग की जिले में तैनात एक एसएमआइ यानि क्षेत्रीय विपणन अधिकारी व पुरुष की आवाज उसके सहायक से मिलती बताई जा रही है। जिला खाद्य विपणन अधिकारी जेया करीम अहमद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच बैठा दी है। संभावित एमएमआइ व सहायक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। आडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

तीन दिन से इंटरनेट मीडिया पर एक आडियो वायरल हो रही है। इसमें एक महिला अधिकारी को उसका सहायक फोन कर बता रहा है कि मेरठ में तैनात राहुल गौड़ मासिक वसूली के 25 हजार रुपये मांग रहा है। अधिकारी पहले ही रुपये देने व पहले से ज्यादा रुपये देने में असमर्थता जताती हुई सुनाई दे रही है। सहायक मामले को आगे न बढ़ाने की बात कहकर मांग पूरी करने को कह रहा है। 2.31 मिनट की वीडियो में पीएम खाद्यान्न में कम कमाई की बात कहते स्पष्ट सुनाई दे रही है। कहा जा रहा है कि प्लास्टिक के बोरे आने से कम कमाई हो रही है। तीन अतिरिक्त रखे गए स्टाफ को भी वेतन नहीं दिया जा सका है। बताया जा रहा है कि आडियो में जिस महिला की आवाज है वह जिले के विपणन विभाग में तैनात एक एसएमआइ की आवाज से मिल रही है। पुरुष की आवाज उसके ही सहायक की आवाज से मिलती जुलती है। आडियो की जानकारी होते ही आपूर्ति विभाग व विपणन विभाग में हड़कंप मच गया है। जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने तत्काल पूरे मामले की जांच बैठा दी है। उन्होंने कहा, जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.