Move to Jagran APP

मकान मालिक को बंधक बनाकर लूटपाट

जेएनएन बुलंदशहर यमुनापुरम कालोनी में हथियारबंद पांच बदमाशों ने एक घर में घुसकर मकान मालिक उसके स्वजन व किराएदारों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने मकान मालिक और किराएदार के कमरों से करीब 52 हजार रुपये की नकदी और करीब 10 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:31 PM (IST)
मकान मालिक को बंधक बनाकर लूटपाट
मकान मालिक को बंधक बनाकर लूटपाट

जेएनएन, बुलंदशहर : यमुनापुरम कालोनी में हथियारबंद पांच बदमाशों ने एक घर में घुसकर मकान मालिक, उसके स्वजन व किराएदारों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने मकान मालिक और किराएदार के कमरों से करीब 52 हजार रुपये की नकदी और करीब 10 लाख रुपये के जेवरात लूट लिए। पुलिस ने कई दिनों तक पीड़ित को कोतवाली देहात के चक्कर लगवाए ओर मंगलवार की देर रात की लूट की घटना को चोरी की धाराओं में घटना के छह दिन बाद दर्ज किया है।

loksabha election banner

कोतवाली देहात क्षेत्र के एफ-19 यमुनापुरम कालोनी निवासी संजय सिंह ने बताया कि वह एक कंपनी में मार्केटिग करते हैं। मंगलवार शाम करीब सात बजे वह अपने स्वजन के अन्य सदस्यों के साथ घर में ही मौजूद थे। उनके पिता परमानंद अपने कमरे में टीवी देख रहे थे। जबकि, वह दूसरे कमरे में थे। इसी दौरान घर के मुख्य द्वार से करीब पांच हथियारबंद बदमाश उनके घर में घुस आए। उनकी पत्नी बबीता, पुत्री यशी और पुत्र यश ने उन्हें अंदर जाने से रोका तो आरोपितों ने हथियार निकालकर उन्हें गन प्वाइंट पर ले लिया। साथ ही सभी को एक कमरे में ले गए। जहां बदमाशों बेडशीट के चाकू से कई टुकड़े किए और सभी के हाथ पैर बांध कर कमरे में बंद कर लिया और फोन भी छीन लिए। शोर शराबा करने पर आरोपितों ने संजय व उनके पिता परमानंद के साथ मारपीट भी की। जिससे परमानंद के आंख के नीचे चोट लगी और उनका चश्मा भी टूट गया। इसी दौरान बदमाशों ने उनके किराएदार मदन सिंह, उनकी पत्नी वंदना और पुत्री स्नेहा को भी गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने घर के कमरों में जाकर तोड़फोड़ की और मकान मालिक की करीब एक लाख रुपये की नकदी और करीब छह लाख रुपये के सोने चांदी के जेवरात लूट लिए। इसके बाद आरोपितों ने किराएदार के कमरों को खंगाला, जहां से 52 हजार रुपये की नकदी और करीब चार लाख रुपये के जेवरात लूटे। इसके बाद बदमाश धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित पक्ष की सूचना पर एसपी सिटी समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि पुलिस ने अपनी मनमर्जी से मुकदमा चोरी की धाराओं में दर्ज कर लिया है।

...

इन्होंने कहा..

घटना की जांच के बाद ही मुकदमा दर्ज किया गया है । इस मामले की जांच की जा रही है आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- सुरेंद्र नाथ तिवारी, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.