Move to Jagran APP

सीएमओ ने किया मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का निरीक्षण

बुलंदशहर जेएनएन। जिले भर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेला ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 09:01 PM (IST)
सीएमओ ने किया मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का निरीक्षण
सीएमओ ने किया मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का निरीक्षण

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले भर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेला लगाया गया। सीएमओ ने प्राथमिक केंद्रों पर पहुंच आरोग्य मेला में उपचार का निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन के साथ ही गोल्डन कार्ड बनाने व मलेरिया व डेंगू की जांच कर मरीजों को दवा वितरण के निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिले के 71 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बराल व मोहाना समेत कई केंद्रों पर आयोजित आरोग्य मेला का निरीक्षण किया। सीएमओ ने डाक्टरों को संचारी रोग को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। संचारी रोग, विभिन्न योजनाओं का प्रचार प्रसार कराने के निर्देश दिए। लोगों का अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के साथ ही गोल्डन कार्ड तेजी के साथ बनाने के निर्देश दिए। मेला में नियमित टीकाकरण की वैक्सीन भेज कर बच्चों व गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण अवश्य कराया जाएं। इसके साथ ही लोगों को जागरूक किया जाएं कि आरोग्य मेला में आयुर्वेद व यूनानी डाक्टर भी उपचार व दवाओं का वितरण किया जाता है। जिससे अधिक से अधिक मरीजों को आरोग्य मुख्यमंत्री मेला का लाभ मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने मलेरिया व डेंगू की जांच कराते हुए मरीजों का उपचार करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में 5788 का हुआ उपचार

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : जनपद के 71 पा्रथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन किया गया।

जिले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में 5788 मरीजों ने अपना पंजीकरण कराया। जिसमें बुखार के 469 मरीजों को उपचार के बाद दवा का वितरण किया गया। मेला में कोविड हेल्प डेस्क से लेकर विभिन्न प्रकार की औषधी व आयुषमान गोल्डन कार्ड समेत बीमारियों की जांच के लिए स्टाल लगाए गए। 352 लोगों की मलेरिया की जांच की गई जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजीटिव आई। 3888 मरीजों की कोविड जांच की गई। 1110 लोगों के गोल्डन कार्ड बनाएं गए। वहीं 40 कुपोषित बच्चों के साथ ही 395 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। मेला में सबसे अधिक त्वचा रोग से जुड़े मरीजों की संख्या रही। सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह ने बताया कि जिले भर में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में 5788 मरीजों का उपचार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.