Move to Jagran APP

विपिन का फुल स्कॉलरशिप पर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में चयन

गौतमबुद्धनगर के दादरी के गांव डेरी स्केनर की बेटी सुदीक्षा भाटी ने जिस तरह से अमेरिका के बॉबसन कॉलेज से स्कॉलरशिप लेकर प्रदेश का नाम रोशन किया था। ठीक उसी तरह अब जहांगीराबाद के गांव डूंगरा जाट के मेधावी बेटे विपिन चौधरी ने नाम रोशन किया है। विपिन चौधरी ने अमेरिका की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से फुल स्कॉलरशिप लेकर नाम रोशन किया है। शुक्रवार को विपिन चौधरी के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को उन्हें सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 11:18 PM (IST)
विपिन का फुल स्कॉलरशिप पर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में चयन
विपिन का फुल स्कॉलरशिप पर कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में चयन

बुलंदशहर, जेएनएन। गौतमबुद्धनगर के दादरी के गांव डेरी स्केनर की बेटी सुदीक्षा भाटी ने जिस तरह से अमेरिका के बॉबसन कॉलेज से स्कॉलरशिप लेकर प्रदेश का नाम रोशन किया था। ठीक उसी तरह अब जहांगीराबाद के गांव डूंगरा जाट के मेधावी बेटे विपिन चौधरी ने नाम रोशन किया है। विपिन चौधरी ने अमेरिका की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से फुल स्कॉलरशिप लेकर नाम रोशन किया है। शुक्रवार को विपिन चौधरी के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को उन्हें सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

गांव डूंगरा जाट निवासी राजेंद्र सिंह पेशे से किसान हैं। उनका छोटा ट्रांसपोर्ट का काम भी है। राजेंद्र सिंह का बेटा विपिन चौधरी जहांगीराबाद के बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं उत्तीर्ण की है। विपिन चौधरी ने 12वीं में 2017 में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में जिला टॉप किया था। विपिन की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी की परेड में आमंत्रित किया था। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विपिन को लखनऊ में बुलाकर सम्मानित किया था। इसके बाद विपिन चौधरी ने विश्वविख्यात कैंब्रिज यूनिवर्सिटी अमेरिका मे पढ़ने की इच्छा जताई। इसके बाद उसने स्कॉलरशिप के लिए आवेदन किया। 10 सितंबर को कंफर्मेशन लेटर आया। विपिन चौधरी का चयन फुल स्कॉलरशिप में हुआ है।

बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्या डा. रीता शर्मा ने कहा कि ये उपलब्धि गौरव का विषय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.