Move to Jagran APP

भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह चार घंटे नजरबंद

मतदान के संबंध में कोई बात ही नहीं हुई। उधर जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम अभय सिंह ने बताया कि नोटिस जारी करने के साथ प्रत्याशी को मतदान होने तक निगरानी में रखा गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 11:34 PM (IST)
भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह चार घंटे नजरबंद
भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह चार घंटे नजरबंद

बुलंदशहर : शहर के जनता इंटर कालेज में पहुंचे बुलंदशहर के मौजूदा सांसद व भाजपा प्रत्याशी डा. भोला सिंह को बूथ पर मतदाता से बात करना भारी पड़ गया। प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों के एजेंटों के विरोध और वीडियो वायरल होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया। साथ ही नजरबंद करने के आदेश भी दिए। प्रत्याशी को चार घंटे तक पुलिस की निगरानी में उनके गांव में रखा गया।

loksabha election banner

डा. भोला सिंह गुरुवार को बूथ देखने पहुंचे थे। पहले यहां एक सुरक्षाकर्मी ने उन्हें बूथ के अंदर जाने से रोक दिया। प्रत्याशी ने तुरंत डीएम को फोन मिलाया। डीएम से बात कराने के बाद सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया। बाहर आने के बाद वह लाइन में लगे एक मतदाता के पास रुके और उससे कुछ बातचीत की। सुरक्षाकर्मी ने उन्हें मना किया। वहां मौजूद सपा-बसपा और कांग्रेस के एजेंटों ने मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाकर जिला निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग से भी शिकायत कर दी। साथ ही इस घटनाक्रम की वीडियो भी वायरल कर दी। डीएम मौके पर पहुंचे और इस संबंध में प्रत्याशी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। उधर, प्रकरण में चुनाव आयोग द्वारा संज्ञान लेने पर प्रत्याशी को दोपहर बाद 12 से चार बजे तक नजरबंद करने के आदेश भी जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी कर दिए। यहां से मतदान के लिए अपने पैतृक गांव बोहिच पहुंचे सांसद चार घंटे तक पुलिस की निगरानी में रहे।

प्रकरण में डा. भोला सिंह का कहना है कि उन्होंने अपने परिचित मतदाता से सिर्फ नमस्कार कर हाल-चाल जाना था। मतदान के संबंध में कोई बात ही नहीं हुई। उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम अभय सिंह ने बताया कि सभी प्रत्याशी और उनके अधिकृत एजेंट बूथ को देख सकते हैं। सुरक्षाकर्मी को यह बात बताई गई तो प्रत्याशी को अंदर जाने दिया गया। लेकिन बूथ देखने के लिए गाइडलाइन तय है। प्रत्याशी बूथ पर किसी मतदाता से बात नहीं कर सकता है। वीडियो में वह गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाए गए जिस पर नोटिस जारी कर उन्हें नजरबंद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.