Move to Jagran APP

भाकियू भानु कार्यकर्ताओं ने तहसील पर किया प्रदर्शन

ओलावृष्टि से नष्ट फसलों का शीघ्र मुआवजा नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 10:45 PM (IST)
भाकियू भानु कार्यकर्ताओं ने तहसील पर किया प्रदर्शन
भाकियू भानु कार्यकर्ताओं ने तहसील पर किया प्रदर्शन

बुलंदशहर, जेएनएन:क्षेत्र के कई गांवों में ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर भाकियू भानु के कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर में जोरदार प्रर्दशन किया। साथ ही एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई। वहीं सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

खुर्जा तहसील परिसर में गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के बैनर तले दर्जनों कार्यकर्ता एकत्र होकर पहुंच गए। जहां किसान नेता दुष्यंत गौड़ और संगठन के नगराध्यक्ष दीपक गुप्ता ने कहा कि बीते 13 दिसंबर को ओलावृष्टि हुई थी। जिसमें अरनिया और खुर्जा ब्लाक के दर्जनभर गांवों के किसानों की सरसों समेत अन्य फसलें बर्बाद हो गई थीं। जिसको लेकर 14 दिसंबर को किसानों ने शिकायत कर मौका-मुआयना कराने की मांग की थी। आरोप है कि उसके बाद भी अभी तक कई गांवों में मौका-मुआयना नहीं किया गया है। जिस कारण बीमा कंपनियों ने अभी तक बर्बाद हुई फसलों का भुगतान नहीं किया है। इसके अलावा प्रधान की तरफ से भी किसानों को मुआवजा दिलाए जाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रर्दशन किया। साथ ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईशा प्रिया को ज्ञापन सौंपा। वहीं कुछ दिनों में ही सुनवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। इसमें ओमपाल सिंह, छोटू सिंह, सतवीर सिंह, गगन सिंह, विजय पाल सिंह, पप्पू सिंह, प्रताप सिंह, भोला सिंह, ओंकार सिंह, दुष्यंत सिंह आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.