Move to Jagran APP

औद्योगिक इकाइयों में कृषि विभाग ने की छापेमारी

शासन के निर्देश पर कृषि विभाग ने आज जनपद भर में औद्योगिक इकाइयों में छापेमारी की। छह अधिकारियों ने अलग-अलग तहसीलों पर छापेमारी की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 10:55 AM (IST)
औद्योगिक इकाइयों में कृषि विभाग ने की छापेमारी
औद्योगिक इकाइयों में कृषि विभाग ने की छापेमारी

बुलंदशहर, जेएनएन। शासन के निर्देश पर कृषि विभाग ने आज जनपद भर में औद्योगिक इकाइयों में छापेमारी की। छह अधिकारियों ने अलग-अलग तहसीलों पर छापेमारी की।

prime article banner

जिला कृषि अधिकारी अश्विनी कुमार ने बताया कि जनपद में मिलावटी शराब पीने से हुई छह लोगों की मौत के मद्देनजर शासन ने विभाग को निर्देश जारी किए गए थे। इसमें टीम को पेंट, वार्निश, प्रिटिग इंक, वीनियर शीटस, प्लाइवुड, लेमीनबोर्ड, पार्टीकल बोर्ड, कैटल फीड, डिश सोप, चीनी और शीरे के साथ-साथ एल्कोहल बनाने में अनुदानित यूरिया का प्रयोग न हो इसके लिए छापेमारी की गई है। टीम ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र योगेश कुमार ने बुलंदशहर नगर, जिला कृषि अधिकारी अश्विनी कुमार ने सिकंदराबाद, भूमि संरक्षण अधिकारी घनश्याम वर्मा ने खुर्जा, जिला गन्ना अधिकारी डीके सैनी ने शिकारपुर, कृषि रक्षा अधिकारी ने स्याना और जिला उद्यान अधिकारी धीरेंद्र सिंह ने अनूपशहर व डिबाई में औद्योगिक इकाइयों में छापेमारी की। हालांकि एक भी स्थान पर अनुदानित यूरिया अथवा नाइट्रोजिनस का प्रयोग होता नहीं मिला है। टीम ने यूरिया गोदामों पर भी स्टाक का निरीक्षण किया।

झूठे मुकदमें में फंसाने की दी धमकी

पहासू क्षेत्र में दिव्यांग ने दुकान मालिक पर दुकान खाली नहीं करने पर सामान बाहर फेंकने और झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

पहासू के पठान टोला निवासी निवासी कमरुद्दीन अलीगढ़ अड्डे पर कई वर्षों से दुकान करता था। बीते दिनों उसकी मृत्यु हो गई। जिसके बाद से ही उसका दिव्यांग पुत्र आसिफ दुकान पर बैठता है। पीड़ित दिव्यांग का कहना है कि करीब सप्ताहभर पहले दुकान मालिक अपने स्वजनों के साथ आया और दुकान खाली करने को कहा। साथ ही दुकान नहीं खाली करने पर सामान बाहर फेंकने और दुष्कर्म के झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देकर चला गया। मामले में पीड़ित ने थाना पुलिस और एसएसपी को शिकायती पत्र भेजते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.