Move to Jagran APP

किसानों को उन्नत बीज कराए जाएंगे उपलब्ध : विकास गुप्ता

लखावटी ब्लाक के गांव मुढ़ी बकापुर में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के तत्वावधान में बुधवार को समृद्ध किसान दुग्ध उत्पाद एवं शिक्षा के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता ने कहा कि कृषि अनुसंधान परिषद की तरफ से जल्द ही ग्रामीणों को नए उन्नत बीज भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:29 PM (IST)
किसानों को उन्नत बीज कराए जाएंगे उपलब्ध : विकास गुप्ता
किसानों को उन्नत बीज कराए जाएंगे उपलब्ध : विकास गुप्ता

जेएनएन, बुलंदशहर। लखावटी ब्लाक के गांव मुढ़ी बकापुर में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के तत्वावधान में बुधवार को समृद्ध किसान दुग्ध उत्पाद एवं शिक्षा के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता ने कहा कि कृषि अनुसंधान परिषद की तरफ से जल्द ही ग्रामीणों को नए उन्नत बीज भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

loksabha election banner

गांव मुढ़ी बकापुर के निश्शुल्क आधुनिक पुस्तकालय के प्रांगण में बुधवार को किसान, मजदूरों को समृद्ध खेती व दुग्ध उत्पाद एवं पढ़ने वाले बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में जागरूक करने के लिये गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में किसानों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैप्टन विकास गुप्ता ने कहा कि किसान को विभिन्न नए उन्नत बीजों का प्रयोग कर खेती को समृद्ध किया जाएगा। खेती के साथ-साथ फसल को बेचने के लिए उचित बाजार की व्यवस्था भी सरकार करेगी। जिससे किसान को अपनी फसल का अच्छा मूल्य मिल सके। कृषि अनुसंधान परिषद की तरफ से जल्द ही ग्रामीणों को नए उन्नत बीज भी उपलब्ध कराए जाएंगे। वही मुख्य वक्ता के रूप में अमेठी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ दीपक शर्मा ने गांव के पढ़ने वाले बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मानव विकास में शिक्षा का महत्व बहुत अधिक है शिक्षा बिना समाज का विकास होना असंभव है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के प्रति लोगों को गंभीरता से नए पुस्तकालयों का निर्माण करना अति आवश्यक है। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व ब्लाक प्रमुख चौधरी देवेंद्र सिंह गुर्जर ने एवं संचालन सतीश लोधी ने किया। गोष्ठी में औरंगाबाद इंस्पेक्टर अरुणा राय, संजय भैया, डॉ आशीष प्रकाश, अंकुर अग्रवाल, मनजीत मंडार कमल सिंह लोधी, जगदत्त शर्मा, महेंद्र ठेकेदार, बॉबी गुर्जर, अजय सैनी, दीपक सैनी, नितिन मंडार, सतीश लोधी, वेदपाल कपासिया, विकास गुर्जर, ओमकार मंडार, मोनिस खान कपिल मंडार विपिन गुर्जर विनोद लोधी मुकेश लोधी आदि लोग मौजूद रहे।

----- गिरीश चंद शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.