Move to Jagran APP

तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली डा.समीना पर तेजाब फेंका

सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली समाजसेवी डा. समीना पर रविवार को दो युवकों ने तेजाब फेंक दिया। उन्हें झुलसी अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने घटना को संदिग्ध बताया है। हालांकि दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 10:19 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 10:19 PM (IST)
तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली डा.समीना पर तेजाब फेंका
तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली डा.समीना पर तेजाब फेंका

बुलंदशहर: सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली समाजसेवी डा. समीना पर रविवार को दो युवकों ने तेजाब फेंक दिया। उन्हें झुलसी अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने घटना को संदिग्ध बताया है। हालांकि दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

दिल्ली निवासी डा. समीना तीन तलाक व हलाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली मुख्य याचिकाकर्ता है। वह समाज की पीड़ित महिलाओं की लड़ाई भी लड़ रही है। 17 अक्टूबर से वह बुलंदशहर से दिल्ली तक पद यात्रा करने जा रही है, जिसकी तैयारियों के सिलसिले में वे इन दिनों बुलंदशहर आई हुई है। जिला अस्पताल में इलाज करा रही डा. समीना ने बताया कि रविवार सुबह करीब 11 बजे वह गांधी बाल निकेतन स्कूल की पिछली गली से निकलकर जा रहीं थी। इसी दौरान बाइक सवार दो लोगों ने उनपर तेजाब डाला दिया। बताया कि तेजाब उनके सीधे पैर पर गिरा। सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस पहुंची और डा. समीना द्वारा बताए गए घटनास्थल का मौका मुआयना किया। वहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद नगर कोतवाल धनंजय मिश्र ने घटना को संदिग्ध करार दे दिया। पुलिस दो लोगों को पूछताछ कर रही है।

..

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटनास्थल के निकट स्थित एक प्राइवेट स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे है। उसकी फुटेज खंगाली गई। जिसमें सुबह 11 बजकर एक मिनट पर एक वृद्ध पहले आता हुआ दिख रहा है और उसके पीछे एक महिला आती दिखाई दे रही है, जिसने अपना चेहरा ढंक रखा है और काला चश्मा पहने हुए है। इसके बाद उक्त महिला अपने पर्स में हाथ डालते हुए आगे बढ़ती है और कुछ दूरी पर उक्त वृद्ध और महिला एक दूसरे से कुछ दूरी पर जाकर खड़े हो जाते है। 11 बजकर चार मिनट पर महिला स्कूल की बंद गली में घुस जाती है। चार से पांच सेकंड बाद ही वृद्ध वहां से निकलकर जिला अस्पताल वाली सड़क की तरफ तेज कदमों से निकल जाता है। वृद्ध के निकलने के करीब 15 सेकेंड बाद उक्त महिला बंद गली से अपना पर्स बंद करते हुए बाहर निकलती है। इसके बाद वह लल्ला बाबू रोड की तरफ चली जाती है। पुलिस दावा कर रही है कि सीसीटीवी में चश्मा लगाए नजर आ रही महिला डा. समीना ही है। पुलिस अधिकारी दावा कर रहे है कि सोमवार को पूरे प्रकरण से पर्दा उठा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.