Move to Jagran APP

आग लगने से एक गाय और आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा जले

ऊंचागांव क्षेत्र में गांव कमालपुर में मंगलवार की रात बिजली की चिगारी से लगी आग से एक गाय और चार पिल्ला जिदा जल गए। आग की चपेट में आने से आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा भी जलकर राख हो गए। पीड़ितों ने बिजली विभाग के खिलाफ थाना नरसेना में तहरीर दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 05:54 PM (IST)
आग लगने से एक गाय और आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा जले
आग लगने से एक गाय और आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा जले

बुलंदशहर, जेएनएन। ऊंचागांव क्षेत्र में गांव कमालपुर में मंगलवार की रात बिजली की चिगारी से लगी आग से एक गाय और चार पिल्ला जिदा जल गए। आग की चपेट में आने से आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा भी जलकर राख हो गए। पीड़ितों ने बिजली विभाग के खिलाफ थाना नरसेना में तहरीर दी है।

loksabha election banner

थाना नरसेना क्षेत्र के गांव कमालपुर निवासी खानचंद पुत्र तेज सिंह के घेर में बनी झोपड़ी के ऊपर से बिजली की लाइन गुजर रही है। मंगलवार की रात बिजली के तारों से निकली चिगारी से झोपड़ी में आग लग गई। आग की चपेट में आने से झोपड़ी के अंदर बंधी एक गाय और चार पिल्ला जिदा जल गए। आग ने अपनी चपेट में झोपड़ी के निकट राजपाल और इंद्रजीत सिंह व खानचंद के रखे आधा दर्जन बुर्जी बिटोड़ा को भी ले लिया। ग्रामीणों ने बामुश्किल घंटों मेहनत करने के बाद आग पर काबू पाया। खानचंद ने पशु हानि की भरपाई करने के लिए बिजली विभाग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना नरसेना में तहरीर दी है। थाना प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि बिजली के तारों से आग लगने की तहरीर मिल गई है। जिसमें जांच की जा रही है। आग से तीन बीघा गेहूं की फसल जली

खुर्जा क्षेत्र में जीटी रोड पर आग लगने से तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मौके पर एकत्र हुए लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। पीड़ित ने आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। नगर की हीरा कालोनी निवासी नरपत सिंह का जीटी रोड पर खेत है। बुधवार सुबह अचानक उनके खेत में पकी खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आग की लपटों को निकलता हुआ देखकर खेत स्वामी को सूचित किया। मौके पर एकत्र लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक करीब तीन बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी। फसल में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। उधर पीड़ित ने प्रशासनिक अधिकारियों से आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.