Move to Jagran APP

हंगामे, मतपेटी तोड़ने, पथराव व लाठीचार्ज के बीच जिले में 72.80 फीसद मतदान

जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के अंतिम दौर में जिले में कोरोना के खौफ को नकारते हुए 72.80 फीसद मतदान हुआ। इस दौरान नरसेना के गांव फरीदा बांगर में फर्जी मतदान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए ग्रामीणों ने दीवार फांद कर मतपेटी लूट ली। मतपेटी तोड़कर उसके मतपत्र बिखेर दिए। मतपत्र में आग लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। ऊंचागांव के गांव नरेन्द्र नगर में मतदान से पहले ही पुलिस ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज किया। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मतदान समाप्त होने पर मतपेटी लेकर वापस लौट रही टीम पर गांव सरायघासी में ग्रामीणों ने पथराव कर गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। जिले में कई और स्थानों पर छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांति से निपटा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 12:00 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:00 AM (IST)
हंगामे, मतपेटी तोड़ने, पथराव व लाठीचार्ज के बीच जिले में 72.80 फीसद मतदान
हंगामे, मतपेटी तोड़ने, पथराव व लाठीचार्ज के बीच जिले में 72.80 फीसद मतदान

बुलंदशहर, जेएनएन। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के अंतिम दौर में जिले में कोरोना के खौफ को नकारते हुए 72.80 फीसद मतदान हुआ। इस दौरान नरसेना के गांव फरीदा बांगर में फर्जी मतदान को लेकर जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए ग्रामीणों ने दीवार फांद कर मतपेटी लूट ली। मतपेटी तोड़कर उसके मतपत्र बिखेर दिए। मतपत्र में आग लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। ऊंचागांव के गांव नरेन्द्र नगर में मतदान से पहले ही पुलिस ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज किया। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मतदान समाप्त होने पर मतपेटी लेकर वापस लौट रही टीम पर गांव सरायघासी में ग्रामीणों ने पथराव कर गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। जिले में कई और स्थानों पर छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांति से निपटा।

loksabha election banner

जनपद में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हुआ। जिले के 1490 मतदान केंद्रों पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया था। तेजी गर्मी के बाद भी जमकर मतदान हुआ। शाम छह बजे तक भी कई बूथों पर लंबी लाइन लगी रही। ऊंचागांव के नरेन्द्रपुर गांव में मतदान से पूर्व एक पक्ष ने मतदान केंद्र की पोलिग पार्टी पर सांठगांठ का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया। यहां हंगामे के कारण देर से मतदान शुरू हो पाया। शिकारपुर क्षेत्र के गांव खैरपुर में लोगों के फर्जी आधार कार्ड प्रिट कर मतदान कराने को लेकर हंगामा किया। पुलिस ने प्रिटर बरामद कर लिया लेकिन युवक मौके से फरार हो गया। इसी गांव के मतदान केंद्र पर भीड़ एकत्र होने पर लोगों को हटाने पर एक युवक ने एसओ सलेमपुर के साथ खींचतान कर दी। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। वहीं, शिकारपुर क्षेत्र के गांव सुरजावली में एक पक्ष ने सत्ताधारी पार्टी पर पोलिग पार्टी के साथ सांठगांठ का आरोप लगा हंगामा किया। दानपुर में पुलिस कर्मियों पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगा ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। शाम को ऊंचागांव ब्लाक के गांव फरीदाबांगर में मतदान के अंतिम दौर में फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा किया। भीड़ मतदान केंद्र की दीवार कूद कर मतदेय स्थल में घुस गई और पोलिग पार्टी को बंधक बनाकर मतपेटियों लूट ली। बाहर लाकर उन्हें तोड़ दिया और मतपत्र फेंक कर उनमें आगजनी का प्रयास किया। देर शाम सिकंदराबाद के गांव सरायघासी में मतदान के बाद जब टीम बस से मतपेटी लेकर वापस लौट रही थी, तभी गुस्साएं ग्रामीणों ने पथराव कर बस के शीशे तोड़ दिए। पुलिस ने किसी तरह टीम को बाहर निकाला और भीड़ को लाठी फटकार कर तितर बीतर किया। सरायघासी व फरीदाबांगर में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी देर रात तक जांच पड़ताल कर रहे हैं।

इन्होंने कहा..

जनपद में 72.80 फीसद मतदान हुआ है। नरसेना क्षेत्र के गांव फरीदाबांगर व सरायघासी में गड़बड़ी की सूचना आयी है। यहां जांच पड़ताल को अधिकारियों को भेजा गया है। पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- रविन्द्र कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.