Move to Jagran APP

5518 कर्मचारियों को आज लगेगा राहत का टीका

कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहता है। इसी के तहत टीकाकरण के पहले व दूसरे चरण में रह गए स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों के लिए गुरुवार को मॉपअप राउंड चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 07:16 PM (IST)
5518 कर्मचारियों को आज लगेगा राहत का टीका
5518 कर्मचारियों को आज लगेगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरह की कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहता है। इसी के तहत टीकाकरण के पहले व दूसरे चरण में रह गए स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों के लिए गुरुवार को मॉपअप राउंड चलाया जाएगा। 28 जनवरी को टीका लगवा चुके स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी डोज लगाई जाएगी। शहर और देहात क्षेत्र के कुल 67 केन्द्रों पर 5518 को टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां कर ली हैं।

loksabha election banner

पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों और दूसरे में फ्रंटलाइन वर्करों को चिन्हित कर टीकाकरण किया था, लेकिन किसी कारणवश टीका लगवाने से रह गए कर्मचारियों को एक मौका और दिया जा रहा है। मापअप राउंड में टीका लगाया जा रहा है। गुरुवार को छूटे 2708 स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर तथा 2810 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी। दूसरी डोज के लिए 41 व मापअप राउंड 26 बूथों पर चलाया जाएगा। एसीएमओ डॉ. सुष्पेंद्र ने बताया कि टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके बाद अब 26 फरवरी को स्वास्थ्य कर्मचारियों को दूसरी डोज लगाई जाएगी।

मार्च में ट्रैक पर दौड़नी शुरू हो जाएंगी पैसेंजर ट्रेनें

लॉकडाउन लगने के बाद से ही बंद पड़ी पैसेंजर ट्रेनों के मार्च माह में दौड़ने की उम्मीद है। जिससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। क्योंकि वर्तमान में यात्रियों को चल रही कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों में अधिक रुपये देकर यात्रा करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

खुर्जा जंक्शन पर रूककर अलीगढ़, हाथरस, टूंडला, गाजियाबाद, पलवल, दिल्ली आदि स्थानों को जाने वाली छह पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होता है। चार मार्च को लॉकडाउन लगने के बाद से ही पैसेंजर ट्रेनों का संचालन ठप पड़ा हुआ है। अनलॉक होने के बाद धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया, लेकिन अभी तक जंक्शन स्टेशन पर रूकने वाली पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में दैनिक यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अब रेलवे द्वारा पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। लोकल पैसेंजर ट्रेनों का संचालन मार्च में शुरू हो जाएगा। ऐसे में यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। स्टेशन अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। पैसेंजर ट्रेनों का संचालन मार्च माह में शुरू होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तिथि निर्धारित नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.