Move to Jagran APP

पचास मिनट में 50 करोड़ के प्रस्ताव पास

जिला पंचायत के सभागार में शनिवार दोपहर जिले के विकास कार्यो के प्रस्तावों पर मंथन हुआ। करीब पचास मिनट चली बैठक के बाद पचास करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्तावों पर सहमति बन गई। चर्चा के दौरान अनुपूरक बजट और राज्य वित्त द्वारा प्राप्त होने वाले बजट को लेकर भी चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 11:17 PM (IST)
पचास मिनट में 50 करोड़ के प्रस्ताव पास
पचास मिनट में 50 करोड़ के प्रस्ताव पास

बुलंदशहर, जेएनएन। जिला पंचायत के सभागार में शनिवार दोपहर जिले के विकास कार्यो के प्रस्तावों पर मंथन हुआ। करीब पचास मिनट चली बैठक के बाद पचास करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्तावों पर सहमति बन गई। चर्चा के दौरान अनुपूरक बजट और राज्य वित्त द्वारा प्राप्त होने वाले बजट को लेकर भी चर्चा की गई। हालांकि बैठक में मूल बजट की कॉपी सदस्यों को न देने को लेकर हल्का विरोध भी दर्ज कराया गया।

loksabha election banner

विभिन्न कारणों से पिछले काफी समय से बुलंदशहर जिला पंचायत जंग का अखाड़ा बनी हुई थी। पूर्व में तीन बाद जिला पंचायत की बोर्ड बैठक कराने के लिए तिथि निर्धारित की गई और बोर्ड के सदस्य भी निर्धारित समय पर पहुंच गए। लेकिन अचानक बैठक को स्थगित कर दिया गया। शनिवार को एक बार फिर सदस्य बैठक में शामिल होने के लिए सदन में पहुंचे। निर्धारित समय सुबह 11 बजे बैठक शुरू की गई। बैठक में कुल 60 सदस्यों ने भागीदारी की। बोर्ड बैठक में प्रस्तुत किए गए प्रस्तावों को लेकर चर्चा शुरू की गई। चर्चा के दौरान सदस्यों द्वारा अपने क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों के प्रस्तावों को पास करने के लिए एक मत से सहमति प्रदान की गई। कुछ मिनटों की चर्चा के बाद ही सभी प्रस्तावों को पास कर दिया गया। प्रस्ताव पास होने के बाद वर्ष 2019-20 के अनुपूरक बजट पर भी चर्चा की गई। 42 करोड़ के अनुपूरक बजट से होने वाले विकास कार्यो के प्रस्तावों पर भी मंथन किया। बैठक में दौरान कालाआम चौराहे पर मौजूद जिला पंचायत की दुकानों के आंवटन का मुद्दा भी उठाया गया। बैठक में प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री अनिल शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष ओमवीर सिंह, विधायक संजय शर्मा व देवेंद्र लोधी, सीडीओ सुधीर रूंगटा, एएमए विद्या पांडेय, जिला पंचायत सदस्य सुनील चरौरा, दिनेश चौधरी, महेंद्र भैया, कल्याण सिंह, लाला प्रधान, पिटू प्रमुख, पंकज प्रधान, अलका शर्मा, रेनू चौधरी, प्रीति सिरोही, विजेता, ममता यादव आदि मौजूद रहे।

राज्य वित्त से मिले 12 करोड़

जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में राज्य वित्त से मिलने वाले बजट को लेकर भी मंथन किया गया। बैठक में बताया कि राज्य वित्त आयोग से अभी 12 करोड़ का बजट प्राप्त हुआ है, जबकि 28 करोड़ रुपये मिलने बाकी है। बजट मिलने के बाद विकास कार्यो को रफ्तार मिलेगी।

प्राप्त हुए दो सौ करोड़ के प्रस्ताव

बोर्ड बैठक में वर्ष 2020-21 में होने वाले विकास कार्यो के प्रस्तावों को लेकर भी चर्चा की गई। सदस्यों ने अपने क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यो के प्रस्ताव बैठक में प्रस्तुत किए। अगले वर्ष होने वाले विकास कार्यो के प्रस्तावों पर दो सौ करोड़ का बजट पर चर्चा की गई।

कॉपी ने मिलने पर जताया विरोध

बैठक के दौरान जिला पंचायत सदस्यों ने मूल बजट की कॉपी उपलब्ध कराने के लिए कहा, लेकिन जिला पंचायत अधिकारी कॉपी उपलब्ध नहीं करा सके। जिस पर नाराज सदस्य सुनील चरौरा ने विरोध दर्ज कराते हुए कॉपी उपलब्ध कराने की मांग की। बाद में अगली बैठक में बेहतर व्यवस्था बनाने पर सहमति बन गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.