Move to Jagran APP

स्नातक में 44.93 व शिक्षक एमएलसी के लिए 65.04 फीसद मतदान

उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य के लिए खंड स्नातक एवं खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए मंगलवार को जिले भर के मतदान केंद्रों पर फीसद मतदान हुआ। सुबह आठ बजे से शुरू होकर मतदान शाम पांच बजे तक चला। जिले में एक बूथ पर एक कोरोना संक्रमित मतदाता ने पीपीई किट पहन कर मतदान किया। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खंड स्नातक व खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए जनपद के 63 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 11:26 PM (IST)
स्नातक में 44.93 व शिक्षक एमएलसी के लिए 65.04 फीसद मतदान
स्नातक में 44.93 व शिक्षक एमएलसी के लिए 65.04 फीसद मतदान

जेएनएन, बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य के लिए खंड स्नातक एवं खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए मंगलवार को जिले भर के मतदान केंद्रों पर फीसद मतदान हुआ। सुबह आठ बजे से शुरू होकर मतदान शाम पांच बजे तक चला। जिले में एक बूथ पर एक कोरोना संक्रमित मतदाता ने पीपीई किट पहन कर मतदान किया। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के खंड स्नातक व खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए जनपद के 63 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। सुबह के समय शहर से लेकर देहात तक के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या सीमित रही। शहरी क्षेत्र में दस बजे के बाद मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई और कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार दिखी। इस दौरान स्नातक के लिए 44.93 व खंड शिक्षक के लिए 65.04 फीसद मतदान हुआ।

loksabha election banner

विधान परिषद चुनाव में दोपहर के समय में मतदान की गति धीमी हुई। दोपहर बाद फिर से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या में इजाफा हुआ। शाम चार बजे तक मतदान का खंड स्नातक व खंड शिक्षक निर्वाचन के लिए क्रमश: 39.12 व 59.59 फीसद मतदान हुआ। मतदान के अंतिम घंटे में खंड स्नातक में 5.81 फीसद वृद्धि हुई। इससे मतदान फीसद बढ़कर 44.93 तथा खंड शिक्षक में 5.45 फीसद बढ़ोतरी होने से मतदान फीसद बढ़कर 65.04 फीसद पहुंच गया। उधर, खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र कुल 34734 मतदाताओं में से 55. 07 फीसद ने तथा खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 4068 मतदाताओं में से 34.96 फीसद मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। बीबीनगर में एक कोरोना संक्रमित मरीज ने पीपीई किट पहन कर मतदान किया।

गुलावठी : कमिश्नर अनीता सी मेश्राम व आइजी प्रवीण कुमार मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। अफसरों ने मतदान केंद्रों निरीक्षण करते हुए शारीरिक दूरी के पालन कराते हुए मतदान कराने के लिए अफसरों को निर्देश दिए।

डिबाई : कुबेर इंटर कालेज में बनाए गए मतदान केंद्र में पहुंचे मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान केंद्र का एसडीएम मोनिका सिंह व तहसीलदार ने समय-समय पर निरीक्षण करते रहे।

स्याना : नगर के विकास खंड कार्यालय पर मंगलवार को एमएलसी स्नातक एवं शिक्षक चुनाव के दौरान मतदाताओं में दिन भर उत्साह दिखाई दिया। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के मद्देनजर एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ अलका सिंह व कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

अनूपशहर : नगर के अधिकांश मतदाताओं ने चुनाव में बढ़-चढ़कर मतदान किया।

ऊंचागांव: ब्लाक कार्यालय पर बनाए मतदान केंद्र पर खंड स्नातक और खंड शिक्षक के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के दौरान अफसर लगातार निरीक्षण करते रहे। तीन दिसंबर को आएगा फैसला

एमएलसी चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटियों में कैद हो गया है। एमएलसी चुनाव की मतगणना तीन दिसंबर को होगी। कड़ी सुरक्षा में मेरठ भेजी गई मतपेटी

मंगलवार की देर शाम 250 कर्मचारियों ने जिला पंचायत कार्यालय में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में मतपेटी समेत अन्य चुनावी सामान जमा किया। जिला प्रशासन पंचायत कार्यालय में दो एसडीएम व दो तहसीलदार व एक पुलिस क्षेत्राधिकारी की निगरानी में पुलिस बल के साथ मतपेटियों को मेरठ भेजने की तैयारियों में जुटे रहे। इन्होंने कहा..

जनपद में 63 मतदान केंद्रों पर मतदान शांति पूर्वक संपन्न हुआ। जिला पंचायत कार्यालय में चुनाव पार्टियों से मतपेटी जमा कराने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियों को मेरठ भेजा गया है।

- रविंद्र कुमार, जिला निर्वाचन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.