Move to Jagran APP

अग्रिम पंक्ति के 3481 कर्मियों को आज लगेगा टीका

कोरोना से बचाव के टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के अंतिम दिन का टीकाकरण 18 फरवरी को होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। अग्रिम पंक्ति के 3481 कर्मचारियों और अधिकारियों को इसमें कवर किया जाएगा। जिन पात्रों को टीका लगेगा उनके मोबाइल पर मैसेज भेज दिया गया है। दिनभर स्वास्थ्य अफसर तैयारी में जुटे रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 11:07 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 11:07 PM (IST)
अग्रिम पंक्ति के 3481 कर्मियों को आज लगेगा टीका
अग्रिम पंक्ति के 3481 कर्मियों को आज लगेगा टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना से बचाव के टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के अंतिम दिन का टीकाकरण 18 फरवरी को होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। अग्रिम पंक्ति के 3481 कर्मचारियों और अधिकारियों को इसमें कवर किया जाएगा। जिन पात्रों को टीका लगेगा उनके मोबाइल पर मैसेज भेज दिया गया है। दिनभर स्वास्थ्य अफसर तैयारी में जुटे रहे।

prime article banner

18 फरवरी को होने वाले टीकाकरण के लिए जिले के 15 स्थानों पर 34 बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर स्वास्थ्यकर्मियों की एक-एक टीम तैनात रहेगी। जिले में टीकाकरण के लिए कुल 34 टीमें लगेंगी। दूसरे चरण के टीकाकरण का यह अंतिम दिन होगा। गुरुवार को जिनको टीका लगना है कोविन पोर्टल से उन सभी पात्रों के मोबाइल पर मैसेज भी भेजे जा चुके हैं। टीकाकरण दिन फोन पर भी सूचना दी जाएगी। सुबह 10 बजे से सभी केंद्रों पर टीकाकरण शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा। एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि जिला महिला अस्पताल में चार बूथ, वीआइआइटी में तीन और पुलिस लाइन में चार बूथों पर कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। शेष सभी केंद्रों पर कोविडशील्ड का टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण की सभी तैयारी विभाग ने पूरी कर ली है। टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन भी पहुंच गई है। प्रत्येक केंद्र पर टीका लगने के बाद आब्जर्वेशन के लिए एक-एक एमबीबीएस डाक्टर तैनात रहेगा। इसके बाद 19 जनवरी को छूटे हुए पात्रों के लिए अभियान चलेगा। अग्रिम पंक्ति के जिन कर्मियों और अधिकारियों को टीका नहीं लगा है वो शुक्रवार को टीका जरूर लगवा लें। इसके बाद टीका नहीं लगेगा। इन्होंने कहा..

सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। टीकाकरण अभियान की लगातार मानीटरिग की जा रही है। शासन को भी रिपोर्ट दी जा रही है। जिनके पास मैसेज पहुंचे वो टीकाकरण में लापरवाही ना करें।

-डा. भवतोष शंखधर, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.