Move to Jagran APP

एसएसपी समेत 2572 को लगा राहत का टीका

टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के अंतिम दिन गुरुवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह समेत 2572 कर्मचारियों और अधिकारियों को टीका लगाया गया। डीएम रविद्र कुमार और सीएमओ डा. भवतोष शंखधर समेत कई अधिकारियों ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया और जानकारी ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 10:59 PM (IST)
एसएसपी समेत 2572 को लगा राहत का टीका
एसएसपी समेत 2572 को लगा राहत का टीका

जेएनएन, बुलंदशहर। टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के अंतिम दिन गुरुवार को एसएसपी संतोष कुमार सिंह समेत 2572 कर्मचारियों और अधिकारियों को टीका लगाया गया। डीएम रविद्र कुमार और सीएमओ डा. भवतोष शंखधर समेत कई अधिकारियों ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया और जानकारी ली।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए जिले के 15 स्थानों पर 34 बूथ बनाए गए। प्रत्येक बूथ पर स्वास्थ्यकर्मियों की एक-एक टीम तैनात रही। टीकाकरण के लिए कुल 34 टीमें लगाई गई। सुबह 10 बजे अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों अधिकारियों को टीका लगना शुरू हुआ। जो लोग टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचे उनको फोन करके भी बुलाया गया। सीएमओ डा. भवतोष शंखधर ने बताया कि 3481 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था लेकिन 2572 को ही टीका लग पाया। शाम पांच बजे तक 74 फीसद टीकाकरण हुआ है। जिला महिला अस्पताल के चार बूथ, वीआइआइटी में तीन और पुलिस लाइन में चार बूथों पर कोवैक्सीन का टीका लगाया गया। शेष सभी केंद्रों पर कोविडशील्ड का टीका लगाया जाएगा। आब्जर्वेशन के लिए एक-एक एमबीबीएस डाक्टर तैनात रहा। छूटे पात्रों के लिए टीकाकरण आज

सीएमओ ने बताया कि 19 जनवरी को छूटे हुए पात्रों के लिए अभियान चलेगा। अग्रिम पंक्ति के जिन कर्मियों और अधिकारियों को टीका नहीं लगा है वो शुक्रवार को टीका जरुर लगवा लें। इसके बाद टीका नहीं लगेगा।

कोरोना के सात नए मरीज मिले, तीन लोग हुए स्वस्थ

जिले में कोरोना वायरस नियंत्रित हो रहा है। जांच का दायरा बढ़ने के बाद कोरोना का ग्राफ लगातार घटता जा रहा है। गुरुवार को दो हजार लोगों की जांच करने के बाद सात नए मरीज मिले।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि टीकाकरण के साथ ही जिले में कोरोना वायरस नियंत्रित हो रहा है। गुरुवार को दो हजार लोगों की जांच करने के बाद डिबाई के नरौरा में सात नए मरीज मिले। अब जिले में केवल 24 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिले में अब तक जिले में 6256 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 6141 मरीज कोरोना मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 94 लोगों की कोरोना ने जान ली है। जब तक आम आदमी तक टीका ना पहुंचे तब तक सावधानी बरतने की जरुरत है। मास्क जरुर लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.