Move to Jagran APP

विकास भवन में 21 अफसर-कर्मचारी मिले अनुपस्थित

निरीक्षण में 10.30 बजे तक 21 अधिकारी और कर्मचारी विभागों से नदारद मिले। उद्यान विभाग में कर्मचारी शोर शराबा करते मिले और कृषि रक्षा विभाग में एक लिपिक की अवकाश पंजिका अपूर्ण मिलने पर नाराजगी व्यक्त की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:26 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 11:26 PM (IST)
विकास भवन में 21 अफसर-कर्मचारी मिले अनुपस्थित
विकास भवन में 21 अफसर-कर्मचारी मिले अनुपस्थित

बुलंदशहर, जेएनएन: सोमवार को सीडीओ ने विकास भवन के सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में 10.30 बजे तक 21 अधिकारी और कर्मचारी विभागों से नदारद मिले। उद्यान विभाग में कर्मचारी शोर शराबा करते मिले और कृषि रक्षा विभाग में एक लिपिक की अवकाश पंजिका अपूर्ण मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। एक विभागाध्यक्ष सहित ड्यूटी से नदारद अधिकारियों व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

loksabha election banner

शनिवार और रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को सीडीओ सुधीर कुमार रुंगटा ने विकास भवन में स्थित सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उद्यान विभाग कर्मचारी कार्य छोड़कर शोर-शराबा कर रहे थे। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की और डीएचओ धीरेंद्र सिंह को विभाग पर कंट्रोल नहीं करने की बाबत स्पष्टीकरण मांगा गया है। उद्यान विभाग में स्थापना बाबू के पद पर तैनात शबनम और कृषि रक्षा कार्यालय में तैनात मधु भारद्वाज की अवकाश पंजिका पूर्ण न मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की गई है। उधर, युवा कल्याण विभाग, जिला पंचायत राज, समाज कल्याण विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, विकलांग विभाग, बाल विकास एवं महिला कल्याण विभाग आदि कार्यालयों के निरीक्षण में 21 अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी से नदारद मिले। सीडीओ ने नदारद कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। सीडीओ सुधीर कुमार रुंगटा ने बताया कि यदि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिला तो ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सभी का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की जाएगी।

फोन कर पूछी लोकेशन

निरीक्षण के दौरान सहकर्मी एक दूसरे का बचाव करते नजर आए। सीडीओ ने नदारद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से फोन पर वार्ता कर लोकेशन पूछी और संतोषजनक जवाब न मिलने पर स्पष्टीकरण जारी कर दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.