Move to Jagran APP

बुलेट सवारों को पकड़वाने पर 20 हजार का इनाम

मेधावी छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत के लिए जिम्मेदार माने जा रहे बुलेट सवार दो युवक अभी तक पुलिस और एसआइटी की पकड़ से बाहर हैं। गुरुवार को एसएसपी संतोष सिंह ने आरोपितों के बारे में सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:05 AM (IST)
बुलेट सवारों को पकड़वाने पर 20 हजार का इनाम
बुलेट सवारों को पकड़वाने पर 20 हजार का इनाम

बुलंदशहर,जेएनएन। मेधावी छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत के लिए जिम्मेदार माने जा रहे बुलेट सवार दो युवक अभी तक पुलिस और एसआइटी की पकड़ से बाहर हैं। गुरुवार को एसएसपी संतोष सिंह ने आरोपितों के बारे में सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है, सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस ने नौ और बुलेट कब्जे में लेकर बीस लोगों से पूछताछ की है। आरोपितों के पकड़े जाने के बाद क्राइम सीन रीक्रिएशन की भी तैयारी है।

loksabha election banner

बुधवार को भी 27 बुलेट जब्त कर इनके मालिकों से पूछताछ की गई थी। देर रात पुलिस ने आधा दर्जन गावों में दबिश देकर नौ और बुलेट जब्त कर लीं, 20 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिल सका। कुछ दुकानदारों से भी पूछताछ की गई है। इस बीच, जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व एसएसपी द्वारा शासन को भी घटना के अपडेट से अवगत कराया जा रहा है। दोनों अधिकारियों ने शासन को सुदीक्षा की मौत हादसे से होना बताया है। उधर, सुदीक्षा के स्वजन अपनी इस बात पर कायम हैं कि बुलेट सवारों द्वारा स्टंट व छेड़छाड़ से बचने के दौरान उसकी जान गई।

इस बीच बुलंदशहर आरटीओ से मिली 1400 बुलेट की सूची जिले के सभी 26 थाना प्रभारियों को भेजी गई है ताकि वह अपने क्षेत्र में काली, उससे मिलती गाढ़े हरे रंग की और मैरून कलर की बुलेट की जाच कर सकें। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुलेट सवार युवकों को पकड़ने के लिए कई टीमें लगी हुई हैं। कई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है, 36 बुलेट थाने पर जब्त हैं।

------------

याद आए ग्राम प्रधान व चौकीदार

बुलेट सवार आरोपितों की गिरफ्तारी में विफल होने पर पुलिस ने अब गावों में अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करना शुरू किया है। ग्राम प्रधानों व चौकीदारों को विश्वास में लेकर गाव-गाव में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। बुलंदशहर से लेकर हापुड़ तक करीब 50 किलोमीटर के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली जा रही है। कुछ फुटेज में बुलेट सवार दिख रहे हैं। यह फुटेज सुदीक्षा के स्?वजनों को दिखाई गई है, हालाकि अभी तक सफलता नहीं मिली है। एसएसपी ने बताया कि अनुमान है कि आरोपित औरंगाबाद थाना क्षेत्र के किसी गाव या आसपास के हैं। औरंगाबाद और स्याना थाना प्रभारी को आदेश दिए गए हैं कि वह अपने ग्राम प्रधानों और चौकीदारों से संपर्क कर उनसे बुलेट सवार युवकों को तलाशने में सहयोग मागें।

--------

एफएसएल लैब भेजे जाएंगे फोटो

बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्?तव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध बुलेट सवार युवक घटनास्थल के आसपास दिख रहे हैं। उनके फोटो सीसीटीवी फुटेज से लिए गए हैं, लेकिन फोटो स्पष्ट न होने के कारण अब इन्हें एफएसएल लैब (फॉरेसिक साइटिफिक लैब) भेजा जाएगा।

----------

नरसेना क्षेत्र में वैसी ही बुलेट दिखने का दावा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिस बुलेट की तलाश है, उस तरह की बुलेट नरसेना क्षेत्र में हादसे से पहले कई बार देखी गई थी। अब ऐसी बुलेट के बारे में जानकारी की जा रही है।

------------

यह है मामला

गौतमबुद्धनगर के गाव डेरी स्कनर निवासी जितेंद्र भाटी की मेधावी बेटी सुदीक्षा सोमवार को अपने नाबालिग भाई निगम भाटी के साथ स्?प्?लेंडर बाइक से औरंगाबाबाद क्षेत्र में रहने वाले मामा के यहा जा रही थी। चरौरा गाव के समीप बुलेट सवार दो युवकों ने सुदीक्षा की बाइक के सामने आकर अचानक ब्रेक लगा दिए। घटना में सुदीक्षा की मौत हो गई थी। सुदीक्षा ने तीन वर्ष पहले सीबीएसई 12वीं में जिला टॉप किया था और अमेरिका में पढ़ाई कर रही थी। उसे चार करोड़ की स्कालरशिप मिली हुई थी। हालाकि पिता की ओर से दर्ज मुकदमे में कहा गया है कि बाइक को सुदीक्षा के चाचा सतेंद्र भाटी चला रहे थे और सुदीक्षा और निगम भाटी पीछे बैठे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.