Move to Jagran APP

सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 19 करोड़ बकाया

बिजली विभाग किसानों गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले और मध्यमवर्गीय परिवारों का बिजली कनेक्शन एक माह का बकाया होते ही काट देता है। जबकि सरकारी विभागों पर कई-कई माह का बिल बकाया है और कार्रवाई के नाम पर सिफर है। सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 19.20 करोड़ से अधिक बकाया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 06:41 PM (IST)
सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 19 करोड़ बकाया
सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 19 करोड़ बकाया

बुलंदशहर, जेएनएन। बिजली विभाग किसानों, गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले और मध्यमवर्गीय परिवारों का बिजली कनेक्शन एक माह का बकाया होते ही काट देता है। जबकि सरकारी विभागों पर कई-कई माह का बिल बकाया है और कार्रवाई के नाम पर सिफर है। सरकारी विभागों पर बिजली विभाग का 19.20 करोड़ से अधिक बकाया है।

loksabha election banner

बिजली विभाग ने एक दर्जन से अधिक सरकारी विभागों को नोटिस भेजकर बिजली का बकाया जमा करने की बात कही है। बिजली विभाग के ईएक्सएन ने बताया कि बीएसए कार्यालय, जिले के स्कूल, विद्यालय एवं संबंधित भवनों सहित 11.20 करोड़ रुपये बकाया है। विकास भवन में 70 किलो वाट का भार और बिजली कनेक्शन है और 18 लाख से अधिक बिजली बकाया है। जबकि इससे जुड़ा समाज कल्याण विभाग पर 32 लाख रुपये बकाया है। बताया कि सभी विभागों को बकाया जमा करने के लिए नोटिस भेजे गए हैं।

ये है बकाया की स्थिति

कार्यालय बकाया धनराशि

-बीएसए : 11.20 करोड़

-डीपीआरओ : 2.60 करोड़

-समाज कल्याण विभाग : 32 लाख

-बुलंदशहर विकास प्राधिकरण : 20 लाख

-विकास भवन : 18 लाख

-जिला पंचायत बुलंद सिटी सेंटर : 16 लाख

-राजकीय इंटर कालेज : 18 लाख

-सिचाई विभाग : 9 लाख

-पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस : 9.25 लाख

इन्होंने कहा..

संबंधित विभागों को नोटिस भेजकर बिल जमा करने के लिए कहा गया है। साल के अंत में लक्ष्य पूर्ण करने के लिए जल्द से जल्द भुगतान कराया जा रहा है।

-अवधेश कुमार सिंह, मुख्य अभियंता।

विद्युत विभाग की छापेमारी से बकाएदारों में मचा हड़कंप

खुर्जा नगर में विद्युत विभाग की टीम ने शनिवार सुबह बिजली चोरी की रोकथाम और बकाएदारों के खिलाफ छापेमारी कर कार्रवाई करने का अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने बकाएदारों को 31 मार्च तक भुगतान करने की चेतावनी भी दी। विजिलेंस प्रभारी ओमप्रकाश वेदी के नेतृत्व में शनिवार सुबह विद्युत विभाग की टीम जंक्शन चौकी क्षेत्र के गांव रामपुर, सौंदा, फिरोजपुर, रामगढ़ी, अहरौली, सारंगपुर में पहुंची। जहां उन्होंने बिजली चोरी की रोकथाम के लिए चेकिग अभियान चलाया। हालांकि कोई भी बिजली चोरी करता हुआ नहीं पाया गया। इसके बाद टीम नलकूप व घरेलू कनेक्शन के बकाएदारों के घर पहुंची। उन्होंने बकाएदारों से कहा कि वह सरकार की एक मुस्त समाधान योजना के तहत सरचार्ज माफी के साथ 31 मार्च तक अपना बिल जमा कर लाभ प्राप्त करें। निर्धारित तिथि तक जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.