Move to Jagran APP

186 बने पुलिसकर्मी, भव्य आयोजन

पासिग परेड आउट दीक्षांत समारोह 2019 का पुलिस लाइन के मैदान में भव्य आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 06:06 AM (IST)
186 बने पुलिसकर्मी, भव्य आयोजन
186 बने पुलिसकर्मी, भव्य आयोजन

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : पासिग परेड आउट दीक्षांत समारोह 2019 का पुलिस लाइन के मैदान में भव्य आयोजन हुआ। इस दौरान परेड में 186 रिक्रूट शामिल हुए। उन्होंने सबसे पहले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह को मान प्रणाम किया। दोनों अधिकारियों ने रिक्रूट का मान प्रणाम ग्रहण किया। इसके बाद भव्य परेड का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में सभी रिक्रूट के परिजन भी मौजूद रहे। पुलिस लाइन के मैदान में रिक्रूट और परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं था। सभी लोग बेहद खुश नजर आए। मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह देकर एसएसपी ने सम्मानित किया।

loksabha election banner

-----

देश की जड़ों को खोखला कर रहा भ्रष्टाचार : डीएम

कार्यक्रम के समापन पर जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने कहा कि वह जहां भी जाएं। जिस क्षेत्र में भी ड्यूटी करें। ईमानदारी और मेहनत से करें। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार देश की जड़ों को खोखला कर रहा है। इसलिए नए सिपाहियों से उम्मीद है कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं होंगे। इन रिक्रूट को मिला सम्मान

बिजेंद्र सिंह सोम, अर्जुन, विश्वभाष सिंह, शुभम चौधरी, सुमित चौधरी, गौरव कुमार, रविराज सिंह, दीपक कुमार, सतपाल, राजीव, पवन कुमार, प्रदीप सिंह तोमर, रामवीर सिंह, उदयवीर सिंह, सागर, रोबिन, रोबिन कुमार, संकित कुमार को जिलाधिकारी ने मूमेंटो देकर सम्मानित किया। वहीं, निखिल मलिक को सर्वांग सर्वोत्तम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। परेड कमांडर विक्रांत मलिक, मनीष सागर, अजीत सिंह को भी सम्मानित किया गया।

ढोल पर किया डांस

पुलिस लाइन के मैदान में दीक्षांत समारोह खत्म होने के बाद रिक्रूट से सिपाही बने पुलिसकर्मियों ने बैंड बाजे पर खूब डांस किया। इस दौरान परिजन भी मैदान में उतर गए और वह भी सिपाहियों के साथ डांस करते हुए नजर आए।

दो सिपाही कर रहे आइपीएस की तैयारी

सिपाही सचिन वर्मा और सागर दोनों आइपीएस की तैयारी कर रहे हैं। दोनों का कहना है कि अभी वह सिपाही से भर्ती हुए है, लेकिन एक दिन वह आइपीएस जरूर बनकर दिखाएंगे।

चार सिपाही दे चुके इस्तीफा

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बरेली से 190 रिक्रूट ट्रेनिग करने के लिए आए थे। एक सिपाही आरपीएफ में सब इंस्पेक्टर, दूसरा दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और तीसरे सिपाही की भी उच्च अधिकारी पद पर नौकरी लग चुकी है। इसलिए तीनों ने इस्तीफा दे दिया था। वहीं, चौथा सिपाही गैर हाजिर चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.