Move to Jagran APP

1848 परीक्षार्थियों ने छोड़ी अंग्रेजी की परीक्षा, एक नकलची पकड़ा

यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शनिवार को पहली पाली में अंग्रेजी की परीक्षा हुई। इसके साथ ही इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई। हाईस्कूल के 1848 परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी की परीक्षा छोड़ी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 10:50 PM (IST)
1848 परीक्षार्थियों ने छोड़ी अंग्रेजी की परीक्षा, एक नकलची पकड़ा
1848 परीक्षार्थियों ने छोड़ी अंग्रेजी की परीक्षा, एक नकलची पकड़ा

बुलंदशहर, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शनिवार को पहली पाली में अंग्रेजी की परीक्षा हुई। इसके साथ ही इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई। हाईस्कूल के 1848 परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी की परीक्षा छोड़ी। नकल विहीन परीक्षा के लिए दिनभर उड़न दस्ते दौड़ते रहे। जटपुरा साखनी स्थित शिक्षा सदन इंटर कालेज में कक्षा दस का छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया।

loksabha election banner

पहली पाली में हाईस्कूल में अंग्रेजी की परीक्षा में 45 हजार 141 परीक्षा पंजीकृत हैं, इनमें से 43 हजार 293 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 1848 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कठिन प्रश्न पत्र होने के चलते दिनभर परीक्षा केन्द्रों पर उड़न दस्ते दौड़ते रहे। तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया। साथ ही पहली पाली में कुछ केंद्रों पर इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की भी परीक्षा आयोजित हुई। सैन्य विज्ञान के कुल 50 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। सभी ने परीक्षा दी। जबकि, दूसरी पाली में इंटरमीडिएट का गृह विज्ञान और व्यापारिक संगठन एवं पत्र व्यवहार विषय की परीक्षा आयोजित हुई। माध्यमिक शिक्षा विभाग और प्रशासन के अफसरों ने भी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात रहा। डीआइओएस आरके तिवारी ने बताया कि परीक्षा से आधा घंटा पहले परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। डीएम और एसएसपी ने किया निरीक्षण

-डीएम रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पहली पाली में शहर के डीएवी इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज, विवेकानंद सरस्वती विद्या इंटर कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट अनुपस्थित पाए जाने पर डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए। लालता प्रसाद सरस्वती कन्या विद्यालय मंदिर इंटर कालेज में परीक्षा शांतिपूर्वक चलती पाई गई। राजकीय इंटर कालेज के परीक्षा कक्ष में गंदगी मिलने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। एक नकलची छात्र पकड़ा

कठिन विषय की परीक्षा शुरू होने के साथ ही नकलची पकड़ने की भी शुरूआत हो गई है। जटपुरा साखनी स्थित शिक्षा सदन इंटर कालेज में हाईस्कूल की परीक्षा में कक्षा दस का छात्र नीलेश गिरी नकल करते हुए पकड़ा गया। पर्ची लेकर नकल कर रहे छात्र को कक्ष निरीक्षक ने पकड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.