Move to Jagran APP

उलमा-ए-दीन ने मांगी मुल्क से कोरोना के खात्मे की दुआ

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की खातिर मुस्लिमों ने बुधवार को अपने-अपने घरों में ईदुल-अजहा कर नमाज अदा की। वहीं इस मौके पर पशुओं की सामूहिक कुर्बानी भी नहीं की गई। सुरक्षा की ²ष्टि से ईदगाह और प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस तैनात थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:52 PM (IST)
उलमा-ए-दीन ने मांगी मुल्क से कोरोना के खात्मे की दुआ
उलमा-ए-दीन ने मांगी मुल्क से कोरोना के खात्मे की दुआ

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की खातिर मुस्लिमों ने बुधवार को अपने-अपने घरों में ईदुल-अजहा कर नमाज अदा की। वहीं इस मौके पर पशुओं की सामूहिक कुर्बानी भी नहीं की गई। सुरक्षा की ²ष्टि से ईदगाह और प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस तैनात थी। वहीं उलेमा-ए-दीन ने अल्लाह की बारगाह में मुल्क से कोरोना के खात्मे और मुल्क में अमनो-अमान की दुआएं मांगी।

loksabha election banner

ईद-उल-अजहा के मौके पर बुधवार की सुबह छह बजे से लेकर 11 बजे तक मुस्लिमों ने अपने-अपने घरों में नमाज अदा की। नमाज के बाद मुस्लिमों ने घरों में पशुओं की कुर्बानी की। शहरकाजी मुहम्मद माजिद अली, सराय वाली मस्जिद के पेश इमाम कारी अरशद महमूद कासमी एवं मिर्दगान स्थित मस्जिद के पेश इमाम कारी हन्नान ने ईदुल-अजहा के त्योहार को आपसी भाईचारे से मनाने की अपील की। उलेमा-ए-दीन ने अल्लाह की बारगाह में मुल्क से कोरोना वायरस के खात्मे और मुल्क में अमाने-अमान की दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि बंद स्थान पर कुर्बानी करके, कुर्बानी के पशु के अवशेष आबादी से बाहर दफनाने की जिम्मेदारी कुर्बानी करने वाले व्यक्ति की है। बुधवार को सुबह से ही डीएम उमेश मिश्रा और एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने जनपद में भ्रमण किया। ईद-उल-अजहा पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले को तीन सुपर जोन, छह जोन, 22 सेक्टर और 146 सब सेक्टर में बांटा गया था। इसके अलावा सभी मस्जिदों और ईदगाह के आसपास पुलिस की तैनात रही। मिश्रित आबादी वाले शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस की गश्त करती रही।

पैजनिया : हल्दौर क्षेत्र में ईद-उल-अजहा की नमाज घरों में अदा की गई। नमाज के बाद शहर पेश इमाम मौलाना मुहम्मद इरशाद कासमी ने मुल्क में अमनो-अमान कायम रहने, कोरोना से मुक्ति दिलाने की दुआ कराई।

चांदपुर: ईद-उल-अजहा की नमाज जामा मस्जिद एवं ईदगाह पर गाइड लाइन के तहत चुनिदा लोगों ने अदा की। वहीं लोगों ने घरों में ही कुर्बानी दी। थाना प्रभारी पंकज तोमर पुलिस बल के साथ नगर में गश्त करते नजर आए। पुलिस प्रमुख चौराहों पर तैनात रही। वहीं नूरपुर में शासन की गाइड लाइन के तहत ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया गया। शहर इमाम मौलाना मोहम्मद अली समेत पांच लोगों ने ईदगाह में नमाज अदा की।

नगीना : कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन करते हुए कुछ अकीदतमंदों ने नगर की जामा मस्जिद, मोहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा की। वहीं अधिकांश अकीदतमंदों ने अपने-अपने घरों पर ही स्वजन के साथ-साथ मुल्क की की खुशहाली एवं मुल्क से कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी। जामा मस्जिद मे पेश इमाम मुफ्ती उवैस अकरम ने नमाज अदा कराई। सुरक्षा की ²ष्टि से थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे समेत सभी दारोगा पुलिस बल के साथ पेट्रोलिग करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.