Move to Jagran APP

डेढ़ घंटे विद्युत लाइन पर झूलता रहा संविदा कर्मी का शव

बिजनौरजेएनएन। गांव खेड़की में खराब लाइन को ठीक करते समय करंट लगने से एक संविदाकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। करीब डेढ़ घंटे तक शव जली हालत में लाइन पर झूलता रहा। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने शव को नीचे उतारा गया। लेकिन परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए शव नहीं उठने दिया। करीब तीन घंटे बाद एसडीएम एवं बिजली विभाग के अधिकारी पहुंचे और पांच लाख रुपये मुआवजे का चेक देने पर मामला शांत हुआ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 05:58 PM (IST)
डेढ़ घंटे विद्युत लाइन पर झूलता रहा संविदा कर्मी का शव
डेढ़ घंटे विद्युत लाइन पर झूलता रहा संविदा कर्मी का शव

डेढ़ घंटे विद्युत लाइन पर झूलता रहा संविदा कर्मी का शव

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। गांव खेड़की में खराब लाइन को ठीक करते समय करंट लगने से एक संविदाकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। करीब डेढ़ घंटे तक शव जली हालत में लाइन पर झूलता रहा। पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने शव को नीचे उतारा गया। लेकिन परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए शव नहीं उठने दिया। करीब तीन घंटे बाद एसडीएम एवं बिजली विभाग के अधिकारी पहुंचे और पांच लाख रुपये मुआवजे का चेक देने पर मामला शांत हुआ।

गांव खेड़की निवासी मसलाउद्दीन पुत्र जमालुद्दीन बिजली विभाग में लाइनमैन (संविदाकर्मी) के पद पर तैनात था। मौजूदा समय में वह खेड़की फीडर पर काम करता था। गुरुवार को पीपलसाना बिजलीघर से खेड़की को जाने वाली लाइन में फाल्ट हो गया था। सुबह करीब 10:30 बजे मसलाउद्दीन बिजलीघर से शटडाउन लेने के बाद लाइन ठीक करने पहुंचा। वह खंभे के सहारे लाइन पर जोड़ने का कार्य कर रहा था, तभी अचानक लाइन में करंट आ गया। करंट लगने से वह बुरी तरह जल गया और उसकी मौके पर मौत हो गई। शव विद्युत लाइन पर झूल गया।

ग्रामीणों ने बिजली बंद कराई और करीब एक से डेढ़ घंटे बाद शव को नीचे उतारा। पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन बिजली अधिकारियों को मौके पर बुलाने और मुआवजे की मांग पर अड़ गए। करीब तीन घंटे बाद एसडीएम घनश्याम वर्मा व एसडीओ विकास कुमार पहुंचे। उन्होंने परिजनों को चेक दिया। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जेई और एसएसओ पर मुकदमा

परिजनों के मुताबिक मसलाउद्दीन बिजलीघर पर शटडाउन लेने के बाद काम करने आया था, लेकिन उसके बाद भी बिजलीघर से बिजली चालू कर दी गई। आरोप लगाया कि एसएसओ एवं जेई की लापरवाही के चलते मसलाउद्दीन की मौत हुई। कोतवाल संजय शर्मा का कहना है कि मसलाउद्दीन के पुत्र युसूफ की तहरीर पर जेई राजेंद्र सिंह व एसएसओ रिकू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.