Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं ने की एनसीसी भर्ती कराने की मांग

बिजनौरजेएनएन। नगर के हिदू इंटर कॉलेज व एम इंटर कॉलेज के अनेक छात्र मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे और वहां एडीएम प्रशासन से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंप।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 11:03 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने की एनसीसी भर्ती कराने की मांग
छात्र-छात्राओं ने की एनसीसी भर्ती कराने की मांग

छात्र-छात्राओं ने की एनसीसी भर्ती कराने की मांग

loksabha election banner

बिजनौर,जेएनएन। नगर के हिदू इंटर कॉलेज व एम इंटर कॉलेज के अनेक छात्र मंगलवार को तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे और वहां एडीएम प्रशासन से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंप। शिकायती पत्र में वर्ष 2019-20 के प्रथम वर्ष की एनसीसी भर्ती कराने की मांग की है। अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को भरोसा दिलाया है कि उनकी समस्या का शीघ्र निस्तारण होगा।

शिकायती पत्र में कहा गया कि एडीजी लखनऊ द्वारा दोनों कॉलेजों को बाधाएं प्रशिक्षण एरिया बनवाने के लिए कहा गया था, लेकिन समय सीमा के भीतर दोनों कॉलेजों में बाधाएं प्रशिक्षण एरिया नहीं बन पाया। इस कारण इस सत्र के लिए दोनों कॉलेजों की एनसीसी इकाई को सस्पेंड कर दिया गया है। शिकायती पत्र पर जॉनी कुमार, संदीप कुमार, सिद्धार्थ कुमार, टीना चौहान, निकेता रानी, प्रियंका, आराधना, नीतू, सलोनी, देव कुमार समेत दोनों इंटर कालेजों के अनेक छात्र-छात्राओं के हस्ताक्षर है। उधर एम एम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राम बहादुर वर्मा का इस संबंध में कहना है कि उनके कालेज में बाधाएं प्रशिक्षण एरिया करीब एक माह पूर्व बन चुका है और इसकी सूचना वह एनसीसी सीओ धामपुर को दे चुकें है। उनका कहना है कि यह काम समय सीमा के बाद हुआ है। इसलिए इस वर्ष सत्र चलना संभव नहीं है। हिदू इंटर कॉलेज के एनसीसी के जेके राणा का कहना है कि बाधाएं प्रशिक्षण एरिया एक शहर में एक ही बनता है, जो वर्तमान में एमएम इंटर कॉलेज में बन चुका है। इसलिए एनसीसी के इस सत्र का कार्य शुरू हो जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.