Move to Jagran APP

फसल चौपट करने में लगे हैं आवारा पशु

जेएनएन बिजनौर। क्षेत्र में बेसहारा पशुओं ़की संख्या लगातार बढ़ रही है। ये पशु जहां फसल च

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 08:55 PM (IST)
फसल चौपट करने में लगे हैं आवारा पशु
फसल चौपट करने में लगे हैं आवारा पशु

जेएनएन, बिजनौर। क्षेत्र में बेसहारा पशुओं ़की संख्या लगातार बढ़ रही है। ये पशु जहां फसल चौपट करने में लगे हैं वही सड़क पर घूमने के कारण दुर्घटनाओं को दावत भी दे रहे हैं। किसानों ने आवारा पशुओं ़की व्यवस्था कराने ़की मांग ़की हैं।

loksabha election banner

खादर क्षेत्र में लगातार बेसहारा पशुओं ़की संख्या बढ़ती जा रही है। किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए खेतों ़की बाढ़ के साथ ही रखवाली कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि पहले क्षेत्र में बेसहारा पशु काम थे लेकिन, कुछ दिनों में पशुओं की संख्या बढ़ने से किसान परेशान हैं। इस समय गेहूं की फसल खेतों में खड़ी है और आवारा पशु फसलों को चट करने में लगे हैं। किसानों को अपनी फसल बचाने के लिए रातों को जागना पड़ रहा है। इतना ही सड़कों पर खुला घूमने से दुर्घनाओं का खतरा भी बढ़ गया है। किसानों ने जिला प्रशासन से खुले घूम रहे पशुओं कि व्यवस्था कराने कि मांग की हैं। वहीं समाज सेवी महाशय कल्याण सिंह का कहना है कि पशुओं को छोड़ना आम बात हो गयी है। ऐसे किसान भी पशुओं को छोड़ रहे हैं, जिनके पास का़फी संसाधन हैं। पहले पशुओं का दूध पीते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं। पशु छोड़ेने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

आबादी में कचरा प्लांट लगाने का विरोध, ज्ञापन सौंपा

जेएनएन, बिजनौर : तहसील के शेरकोट क्षेत्र में आबादी क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण को लगाए जा रहे प्लांट का मोहल्लेवासियों ने विरोध शुरू कर दिया है। शुक्रवार को उन्होंने मोहल्ले में प्रदर्शन किया था। जबकि शनिवार को सभी लोग एसडीएम कार्यालय परिसर पहुंचे। यहां नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर यह प्लांट किसी अन्य स्थान पर लगाने की मांग की।

शेरकोट के गांव शाह आलमपुर मीरा कस्बा शेरकोट के पालिका में दर्ज हो गया है। रविवार को मोहल्लेवासी एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के चारों दिशाओं में घनी आबादी है। बताया कि नगर पालिका शेरकोट आबादी क्षेत्र में कचरे का प्लांट

लगा रही है। मोहल्लेवासियों ने इसका विरोध जताते हुए यह प्लांट किसी अन्य स्थान पर लगाने की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जबरन प्लांट लगाने का प्रयास किया तो आंदोलन किया जाएगा। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने उन्हें समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया है। इस दौरान सभासद प्राची देवी, मोनू, मोहम्मद दानिश, अफजाल अहमद, राशिद, नईम, कफिल, मोहम्मद नासिर, गोलू सैनी, डा. सुमेश सिह, रफीक अहमद, अताउल्ला, राहुल कुमार, अनिल कुमार, मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद अख्तर आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.