Move to Jagran APP

जुलूस से जुड़े रास्ते का किया निरीक्षण

जेएनएन बिजनौर। रविदास जयंती को लेकर एसपी सिटी व सीओ ने गांव श्यामीवाला में बैठक ली। उन्हों

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 10:46 PM (IST)
जुलूस से जुड़े रास्ते का किया निरीक्षण
जुलूस से जुड़े रास्ते का किया निरीक्षण

जेएनएन, बिजनौर। रविदास जयंती को लेकर एसपी सिटी व सीओ ने गांव श्यामीवाला में बैठक ली। उन्होंने ग्रामीणों से शोभायात्रा परंपरागत मार्ग से निकालने, नई परंपरा शुरू नहीं करने और शांति व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करने की सलाह दी।

loksabha election banner

गांव श्यामीवाला में एसपी सिटी डा. प्रवीण कुमार रंजन, पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेंद्र पाल सिंह ने मंडावली थानाध्यक्ष हिमांशु त्यागी की मौजूदगी में ग्रामीणों की बैठक ली। उन्होंने ग्रामीणों से रविदास जयंती को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने, शोभायात्रा के जुलूस को परंपरागत मार्ग से निकालने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। रविदास समिति के अध्यक्ष संजीव कुमार, सचिव प्रवीण सिंह, देवेंद्र सिंह, रोबिन, ओमप्रकाश, जोनी, ऋषि, वीरेश, दयाराम सिंह, देशराज, कृष्ण कुमार, जगदीश, मोती सिंह ने पुलिस को शांति व्यवस्था बनाए रखने का विश्वास दिलाया। एसपी सिटी ने जुलूस से जुड़े रास्ते का पुलिस के साथ निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। रामचंद्र सिंह, आदित्य मलिक, नवीन, राजीव आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

..अब उधार की रोशनी से जगमग नहीं हो सकेंगे घर

जेएनएन, बिजनौर : राजस्व वसूली के लिए ऊर्जा निगम की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। अब उधार की रोशनी से कोई घर एवं प्रतिष्ठान रोशन नहीं होगा। ऊर्जा निगम के अधिकारी दस हजार रुपये से ऊपर के बकाएदार एवं एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की बिजली गुल करेंगे। अधिकारियों की टीम पहले उपभोक्ता से बकाया जमा करने का आग्रह करेंगे।

ऊर्जा निगम की लाख कोशिश के बावजूद बकाएदारों की मोटी फाइल कम नहीं हो रही है। निगम की ओर से राजस्व वसूली के लिए कॉमर्शियल उपभोक्ताओं के लिए सरचार्ज में छूट की स्कीम भी चला रखी है। अन्य श्रेणी के उपभोक्ताओं से बिजली बिल वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बिजनौर शहर व आसपास में करीब 718 उपभोक्ता ऐसे हैं, जिन्होंने एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं किया है। इनसे राजस्व वसूली के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। बिजनौर डिवीजन के खंड प्रथम के एसडीओ राहुल गौतम का कहना है कि अब विभाग ने एक बार भी बिजली बिल जमा नहीं करने, दस हजार रुपये से ज्यादा बकाएदार एवं ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने 12 माह में एक बार भी बकाया बिजली बिल जमा नहीं कराया, ऐसे उपभोक्ताओं के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इन उपभोक्ताओं की सूची बनाई गई है और गठित टीमों को सौंप दी है। टीम में शामिल अधिकारी पहले उपभोक्ता से बकाया बिजली बिल जमा करने का आग्रह करेंगे। इसके बाद भी बकाया बिजली बिल जमा न करने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.