Move to Jagran APP

एसडीएम ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

नहटौर विकास खंड कार्यालय पर ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए हुए चुनाव की 14 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। शनिवार देर शाम उपजिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। वहां पुलिसकर्मी तैनात हैं। इस दौरान उन्होंने ब्लाक निर्वाचन अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 10:21 PM (IST)
एसडीएम ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण
एसडीएम ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

बिजनौर, जेएनएन। नहटौर विकास खंड कार्यालय पर ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए हुए चुनाव की 14 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। शनिवार देर शाम उपजिलाधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। वहां पुलिसकर्मी तैनात हैं। इस दौरान उन्होंने ब्लाक निर्वाचन अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

विकास खंड क्षेत्र की 26 ग्राम पंचायतों के 91 वार्ड में सदस्य चुने जाने को शनिवार को मतदान हुआ। शाम को मतदान समाप्त होने के बाद सभी बूथों से मतपेटियां लेकर ब्लाक कार्यालय पर बने स्ट्रांग रूम पर जाकर रखी गई। इस दौरान उप जिलाधिकारी धीरेंद्र सिंह ने ब्लाक कार्यालय पहुंचकर मतपेटी रखवाकर स्ट्रांग रूम को सील कर दिया। साथ ही 14 जून को होने वाली मतगणना के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निर्वाचन अधिकारी डीके गर्ग ने बताया कि मतगणना कराने के लिए छह टेबल लगाई गई हैं। जिसमें पांच टेबलों पर मतगणना होगी तथा एक टेबल को रिजर्व में रखा गया है। इसमें 30 कर्मचारी मतगणना करेंगे। साथ ही मतगणना निर्धारित समय पर प्रारंभ होगी। प्रभारी निरीक्षक जयकुमार ने बताया कि सुरक्षा की ²ष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात किया जाएगा।

ब्लाक स्तर पर गठित टीम सफाई कार्य का करेगी निरीक्षण

नहटौर ब्लाक की सभी ग्राम पंचायतों में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई अभियान शुरु कर दिया गया है। शनिवार को कई गांवों में नाले, नालियों की सफाई की गई। वहीं सफाई कार्य का निरक्षण करने को ब्लाक स्तर पर एक टीम का गठन किया गया है।

शनिवार को ग्राम पंचायत पप्सरा, अलीपुर दामोदर, अथाईशेख, शेरपुर बल्ला, सदरूद्दीननगर आदि में नाली, नालों को चिन्हित करके सफाई अभियान चलाया। इस दौरान नालों से निकलने वाली गंदगी को दूरदराज क्षेत्रों में डाला गया। इस अभियान के तहत ब्लाक के कर्मचारियों ने नागरिकों से नालों में कूड़ा न डालने, अपने आसपास पानी जमा न होने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सफाईकर्मी की ठेली में अपने घरों का कूड़ा कचरा डालें तथा अनावश्यक कूड़ा बाहर न डालें। इस अभियान में ग्राम पंचायत सचिव अजीत, रिकू सैनी, नईम अहमद शामिल रहे एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार का कहना है जिला पंचायत राज अधिकारी के निर्देशानुसार विकासखंड की 96 ग्राम पंचायतों में नाली नालों का वर्षा ऋतु से पहले तलीझाड़ अभियान चलाया जा रहा है। बताया कि ब्लाक स्तर पर गठित की गई टीम सफाई कार्य का निरीक्षण करेगी। यदि कोई कमी देखने को मिलती हैं तो संबंधित कर्मचारी से उसका स्पष्टीकरण मांगकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.