Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों की हड़ताल, लगे कूड़े के ढेर

नहटौर नगर पालिका में कार्यरत संविदा कर्मियों को सफाई कार्य से हटा कर कार्यालय में तैनात करने के विरोध में सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी। उनकी मांग है कि कार्यालय से हटाकर संविदा कर्मियों को नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में लगाया जाए। हड़ताल के कारण रक्षाबंधन त्योहार पर भी नगर में अधिकांश स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Aug 2021 10:45 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 10:45 PM (IST)
सफाई कर्मियों की हड़ताल, लगे कूड़े के ढेर
सफाई कर्मियों की हड़ताल, लगे कूड़े के ढेर

जेएनएन, बिजनौर। नहटौर नगर पालिका में कार्यरत संविदा कर्मियों को सफाई कार्य से हटा कर कार्यालय में तैनात करने के विरोध में सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी। उनकी मांग है कि कार्यालय से हटाकर संविदा कर्मियों को नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था में लगाया जाए। हड़ताल के कारण रक्षाबंधन त्योहार पर भी नगर में अधिकांश स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे रहे।

loksabha election banner

पालिका कार्यालय में संविदा सफाईकर्मी काम कर रहे है। पालिका के सफाईकर्मी काफी समय से इन संविदाकर्मियों को कार्यालय से हटाकर नगर की सफाई कार्य में लगाने की मांग करते आ रहे हैं। शनिवार को भी वे पालिका पहुंचे थे और विरोध जताया था। मांग न मानने पर रविवार को सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दी। उनका कहना है कि संविदा के 24 सफाई कर्मियों को पालिका कार्यालय के विभिन्न कामों में लगाया गया है। जिससे सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है, वहीं सफाई कर्मियों में काम का दबाव है। इस बारे में ईओ सुभाष कुमार का कहना है कि सफाई कर्मचारी संघ को आश्वासन दिया गया है। संविदा कर्मियों को लिखित में नगर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का कार्य देखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यदि सोमवार से कार्य नहीं किया गया तो उनका वेतन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

महापंचायत की तैयारी में जुटे किसान

स्योहारा क्षेत्र के गांव गुरदासपुर में भारतीय किसान यूनियन की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान मुजफ्फरनगर में आगामी पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत को लेकर चर्चा की गई। साथ ही किसानों से बड़ी संख्या में इसमें भाग लेने का आह्वान किया गया।

रविवार को आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह टिकैत ने कहा कि भाजपा के मंत्री किसानों के खिलाफ गलत बयानबाजी कर रहे हैं। किसानों के खिलाफ एक भी शब्द बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से किए गए वायदों को पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कृषि के लिए बनाए कानूनों को वापस लेने, बिजली, डीजल, खाद, कृषि यंत्रों के रेट कम करने पर जोर दिया। उन्होंने किसानों से पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर महापंचायत में बड़ी संख्या में चलने का आह्वान किया। ब्लाक अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह टिकैत की अध्यक्षता व आलोक चौधरी के संचालन में हुई बैठक में गजराम सिंह, ओमप्रकाश जाटव, शफीक अहमद, महेश यादव, नीटू यादव, नरेंद्र चौहान, अवनीश कुमार, वीरेन्द्र, सुनील खन्ना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.