टिकट कटने पर बसपाइयों का हंगामा

विधानसभा सीट धामपुर से बसपा के घोषित प्रत्याशी हाजी कमाल का टिकट कटने पर बुधवार सुबह बसपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया।

JagranPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:50 PM (IST)
टिकट कटने पर बसपाइयों का हंगामा

बिजनौर, टीम जागरण। विधानसभा सीट धामपुर से बसपा के घोषित प्रत्याशी हाजी कमाल का टिकट कटने पर बुधवार सुबह बसपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। बसपा सांसद गिरीश चंद के आवास पर प्रदर्शन कर पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राईन का घेराव किया। पुलिस ने शमसुद्दीन राईन सहित छह नामजद और 125 अज्ञात लोगों पर महामारी अधिनियम और आचार संहिता उल्लंघन के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बुधवार को बसपा ने धामपुर सीट से हाजी कमाल अहमद का टिकट काटकर पूर्व मंत्री मूलचंद चौहान को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस सूचना पर हाजी कमाल के समर्थकों में रोष फैल गया। कार्यकर्ता इकट्ठा होकर बसपा सांसद के घर पहुंचे और वहां शमसुद्दीन राईन का घेराव किया। कार्यकर्ताओं को समझाने बाहर आए राईन के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। इसी दौरान एसडीएम विजय वर्धन, सीओ अजय अग्रवाल कोतवाली पुलिस सहित मौके पर पहुंचे। लोगों को शांत करते हुए राईन को पुलिस ने सुरक्षित निकाला।

उधर, बुधवार शाम कोतवाली पुलिस ने आचार संहिता और कोविड गाइड लाइन उल्लंघन के चलते शमसुद्दीन राइन, धामपुर के सभासद फरीद अहमद, शेरकोट के सभासद कमरुद्दीन, बसपा नेता हाजी कमाल के भाई सोहेल व चांद और अशरफ कबाड़ी को नामजद करते हुए 125 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। कांग्रेस ने बिजनौर सदर सीट से अकबरी को चुनाव में उतारा

कांग्रेस ने बिजनौर सदर विधानसभा सीट पर अकबरी बेगम को प्रत्याशी बनाया है। अकबरी के बेटे सुलेमान की नहटौर में सीएए के विरोध में गोली लगने से मौत हुई थी। कांग्रेस ने जिले के छह उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है।

अकबरी बेगम का 21 वर्षीय पुत्र सुलेमान दिसंबर 2020 में सीएए के विरोध में नहटौर में हुई हिसा के दौरान पुलिस की गोली से मारा गया था। इस घटना के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं राहुल गांधी नहटौर पहुंचे थे और सुलेमान के मां अकबरी बेगम समेत स्वजन से मुलाकात कर न्याय दिलाए जाने का भरोसा दिया था।

अब कांग्रेस ने जिले की छह सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, जिसमे बिजनौर सदर सीट से नहटौर निवासी अकबरी बेगम को चुनाव मैदान में उतारा है। अकबरी बेगम ने गुरुवार को रिटर्निंग अधिकारी/ एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। वहीं, धामपुर सीट से हुसैन अहमद अंसारी, चांदपुर सीट से उदय त्यागी उर्फ माइकल, नूरपुर सीट से बाला देवी सैनी, बढ़ापुर सीट से हाजी अहसान अली अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया है। नहटौर, नगीना और नजीबाबाद सीट से प्रत्याशी पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept