Move to Jagran APP

ईद पर रहेगी पुलिस की कड़ी सुरक्षा, नहीं होगी सामूहिक नमाज

ईद उल अजहा पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी गई। ईदगाह और मस्जिद पर पुलिस तैनात रहेगी। सामूहिक नमाज अदा नहीं की जाएगी। वहीं मंगलवार शाम जिलेभर में पुलिस ने पैदल मार्च किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:29 PM (IST)
ईद पर रहेगी पुलिस की कड़ी सुरक्षा, नहीं होगी सामूहिक नमाज
ईद पर रहेगी पुलिस की कड़ी सुरक्षा, नहीं होगी सामूहिक नमाज

जेएनएन, बिजनौर : ईद उल अजहा पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी गई। ईदगाह और मस्जिद पर पुलिस तैनात रहेगी। सामूहिक नमाज अदा नहीं की जाएगी। वहीं मंगलवार शाम जिलेभर में पुलिस ने पैदल मार्च किया।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने ईद उल अजहा को लेकर जिले भर के पुलिस को ब्रीफ किया। उन्होंने बताया कि महामारी और कोविड-19 के नियमों का का पालन कराया जाना बेहद जरूरी है। जिसके मद्देनजर ईद की नवाज घरों में ही अदा की जाएगी। मस्जिद या ईदगाह पर केवल सांकेतिक रूप से पांच लोग ही नमाज अदा कर पाएंगे। खुले में कुर्बानी नहीं होने दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक के ब्रीफिग के बाद समस्त थाना प्रभारियों ने मुस्लिम धर्मगुरु और समाज के गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर ईद के मद्देनजर जारी हुई गाइडलाइन से अवगत कराया। जिले को तीन सुपर जोन, 6 जोन, 22 सेक्टर और 146 सब सेक्टर में बांटा गया है। संवेदनशील इलाकों में लगातार निगरानी करने और गश्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। अधिकारी लगातार भ्रमणशील रहेंगे। मंगलवार शाम में एसपी समेत अधिकारियों ने पैदल मार्च किया। शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। कोट:::

कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार त्योहार संपन्न कराने के लिए व्यवस्थाएं बनाई गई है। मस्जिद या ईदगाह में भीड़ के नमाज अदा करने पर पाबंदी रहेगी। लोग अपने घरों में ही नमाज अदा करें। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में सेक्टर व्यवस्था लागू कर पुलिस-पीएसी जगह-जगह तैनात की गई है।

- डा. धर्मवीर सिंह, एसपी, बिजनौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.