Move to Jagran APP

सुरक्षा का एहसास दिलाएगी पुलिस चौकी: एसपी

एसपी ने बुधवार को नगीना रेलवे क्रासिग के पास नवनिर्मित पुलिस चौकी चित्तौड़गढ़ का उद्घाटन किया गया। चौकी के साथ पुलिसकर्मियों के लिए रहने के लिए भवन भी बनाएं ए हैं। एसपी ने कहा कि चौकी भारत के गौरवशाली इतिहास की याद दिलाएगी। नामकरण से प्रभावित होकर राहगीरों ने चौकी के सामने सेल्फी और फोटो लिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:20 PM (IST)
सुरक्षा का एहसास दिलाएगी पुलिस चौकी: एसपी
सुरक्षा का एहसास दिलाएगी पुलिस चौकी: एसपी

जेएनएन, बिजनौर। एसपी ने बुधवार को नगीना रेलवे क्रासिग के पास नवनिर्मित पुलिस चौकी चित्तौड़गढ़ का उद्घाटन किया गया। चौकी के साथ पुलिसकर्मियों के लिए रहने के लिए भवन भी बनाएं ए हैं। एसपी ने कहा कि चौकी भारत के गौरवशाली इतिहास की याद दिलाएगी। नामकरण से प्रभावित होकर राहगीरों ने चौकी के सामने सेल्फी और फोटो लिए।

loksabha election banner

एसपी डा. धर्मवीर सिंह के आदेश पर नगीना रेलवे क्रासिग के पास चित्तौड़गढ़ पुलिस चौकी का निर्माण किया गया है। बुधवार को एसपी ने चौकी का उद्घाटन किया। एसपी ने कहा कि पुलिस चौकी के हाईवे पर स्थित होने से क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने में पुलिस को मदद मिलेगी। भौगोलिक स्थिति के आधार पर यह चौकी महत्वपूर्ण स्थान पर है। थाने अंदर होने की वजह से चौबीस घंटे इस चौकी पर पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। चित्तौड़ का इतिहास बड़ा गौरवशाली रहा है। लोगों के जहन में इतिहास जिदा रहे। इसलिए, चौकी का नामकरण किया गया है। इस दौरान चौकी के सुंदरीकरण और ऐतिहासिक नाम देखते हुए राहगीरों ने वहां खड़ा होकर फोटो भी खिचवाए। इस दौरान एसडीएम घनश्याम वर्मा, सीओ सुमित शुक्ला, थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे समेत कई लोग मौजूद रहे।

महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

एक महिला ने परिवारिक कलह के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली। महिला की मौत से स्वजनों में कोहराम मच गया। गांव नयागांव निवासी 45 वर्षीय महिला हरिद्वार में एक फैक्ट्री में कार्य करती थी। वह अपनी एक पुत्री के साथ हरिद्वार रहती थी। उसका पति अपने तीन अन्य बच्चों के साथ नयागांव में रहता है। महिला गांव आई हुई थी। बुधवार दोपहर पारिवारिक कलह में भारती देवी ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। स्वजन उसे प्राइवेट चिकित्सक के पास ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। मृतका अपने पीछे एक बेटा और तीन बेटी को रोता बिलखता छोड़ गई है। पुलिस को बिना सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.