Move to Jagran APP

शराब की दुकानों का किया निरीक्षण

अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों के बाद पूरे प्रदेश में हलचल मची हुई है। शासन के अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के फरमान पर अधिकारी हरकत में आए गए। धामपुर में एएसपी पूर्वी ने शराब की दुकानों पर छापेमारी कर गुणवत्ता और विक्रय व्यवस्था की जांच की। कई दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं मिली तो कहीं दुकानों पर रजिस्टर अधूरे मिले।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:47 PM (IST)
शराब की दुकानों का किया निरीक्षण
शराब की दुकानों का किया निरीक्षण

जेएनएन, बिजनौर। अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों के बाद पूरे प्रदेश में हलचल मची हुई है। शासन के अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के फरमान पर अधिकारी हरकत में आए गए। धामपुर में एएसपी पूर्वी ने शराब की दुकानों पर छापेमारी कर गुणवत्ता और विक्रय व्यवस्था की जांच की। कई दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं मिली, तो कहीं दुकानों पर रजिस्टर अधूरे मिले।

loksabha election banner

एक दुकान पर तो रजिस्टर ही नदारद मिला। इस पर एएसपी ने शराब दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्कृति करने की बात कही है। पुलिस की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

एएसपी पूर्वी अनित कुमार ने सबसे पहले नगीना चौक स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान का निरीक्षण किया। इसके बाद अधिकारियों ने पुराना धामपुर चुंगी, जैतरा रेलवे फाटक सहित कई अन्य दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस टीम ने इन सभी दुकानों के स्टाक, बिक्री रजिस्टर तथा डुप्लीकेट शराब की जांच की गई। बताया जाता है कि इस दौरान कई दुकानों पर रेट लिस्ट प्रदर्शित नहीं की जा रही थी। दो दुकानों पर अभिलेख पूरे नहीं मिले तथा एक दुकान पर तो रजिस्टर ही गायब था। इस पर एएसपी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। एएसपी पूर्वी अनित कुमार ने बताया कि जिन शराब की दुकानों पर अनियमितता मिली है। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई कराते हुए दंडित किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एसपी पूर्वी अनित कुमार, आबकारी निरीक्षक धामपुर मनोज कुमार, सीओ अजय कुमार अग्रवाल, कोतवाली प्रभारी जीत सिंह सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

कच्ची शराब के साथ एक दबोचा

आबकारी विभाग की टीम ने छापामारी अभियान को जारी रखते हुए मंगलवार सुबह 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया।

आबकारी निरीक्षक कृष्ण मुरारी सिंह के नेतृत्व में की गई छापेमारी में आबकारी विभाग की टीम ने बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव नाईवाला निवासी काकू को करीब 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ पकड़ा। आरोपित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। इसके बाद टीम ने गांव बिजौरी और जसवंतपुर क्षेत्र में आकस्मिक छापेमारी की और विभिन्न मार्गों पर आने-जाने वाले संदिग्ध लोगों को रोककर चेकिग की। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि कच्ची शराब का अवैध कारोबार रोकने के लिए आकस्मिक छापामारी अभियान और चेकिग जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.