Move to Jagran APP

भीषण गर्मी के कारण नहरों का रुख कर रहे लोग

नजीबाबाद (बिजनौर ) भीषण गर्मी से आम आदमी त्रस्त है। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग नहरों पर पहुंच रहे हैं। युवा वर्ग कई कई घंटे नहर के पानी में बिता रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 10:35 PM (IST)
भीषण गर्मी के कारण नहरों का रुख कर रहे लोग
भीषण गर्मी के कारण नहरों का रुख कर रहे लोग

नजीबाबाद (बिजनौर ): भीषण गर्मी से आम आदमी त्रस्त है। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग नहरों पर पहुंच रहे हैं। युवा वर्ग कई कई घंटे नहर के पानी में बिता रहे हैं।

loksabha election banner

क्षेत्र से पूर्वी गंगनहर मुख्य शाखा गुजरती है। नजीबाबाद के कृषि बहुल क्षेत्र को सिचित करने के लिए पूर्वी गंगनहर मुख्य शाखा से कई सहायक शाखाएं भी गुजरती हैं। इन सहायक शाखाओं में कई जगह फाल, चैनल एवं पुलिया के आसपास पक्का निर्माण हो रखा है। नहर शाखाओं में फिलहाल पानी की अधिकता नहीं है। ऐसे में गर्मी का दंश झेल रहे लोगों का नहर की सहायक शाखाओं के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है। चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने के लिए लोग नहरों पर पहुंचकर घंटों समय बिता रहे हैं। नहर के कम गहराई वाले एवं सुरक्षित क्षेत्र में पहुंचकर पानी में अठखेलियां की जा रही हैं। तैरने का गुर जानने वाले तो नहर को क्रॉस करने वाली पुलिया से नहर में अजीबोगरीब स्टंट करते हुए छलांग लगा रहे हैं। हालांकि यह खासा जोखिमभरा हो सकता है, लेकिन युवा वर्ग इसकी परवाह नहीं कर रहा है। पिछले कुछ समय में युवाओं के नहर में डूबकर मरने के मामले सुर्खियों में आने के बावजूद किसी ने स्थिति को गंभीरता से नहीं लिया। बहरहाल जैसे जैसे तापमान बढ़ रहा है और भीषण गर्मी लोगों को सता रही है, नहरों पर लोगों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.