Move to Jagran APP

हथियारों के बल पर काटी गन्ने की फसल

जेएनएन बिजनौर। गांव पुरैना उर्फ अब्दुल रहमानपुर में हथियारों के बल पर दस बीघा खेत में खड़

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 09:48 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 09:48 PM (IST)
हथियारों के बल पर काटी गन्ने की फसल
हथियारों के बल पर काटी गन्ने की फसल

जेएनएन, बिजनौर। गांव पुरैना उर्फ अब्दुल रहमानपुर में हथियारों के बल पर दस बीघा खेत में खड़ी गन्ने की फसल काटकर ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर ले गए। सूचना पर कई थानों की फोर्स और पीएसी बल भी मौके पहुंच गया। गन्ना काटने वाले ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर फरार हो गए। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने भी मौके पर डेरा डाल दिया है। एक पक्ष का आरोप है कि सत्ताधारी एक विधायक के इशारे पर फसल काटी गई है। फिलहाल मौके पर यथास्थिति है और पुलिस तैनात कर दी गई है।

loksabha election banner

पुरैना में अमरपाल सिंह एवं उसके सहखातेदारों की करीब 50 बीघा जमीन में गन्ना खड़ा है। उक्त भूमि को लेकर विवाद चला आ रहा है। शनिवार को दोपहर करीब एक बजे डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रैक्टर-ट्रालियों में सौ से अधिक मजदूर और हथियारबंद लोग विवादित जमीन पर पहुंचे और गन्ने की फसल को काटना शुरू कर दिया। सूचना पर सीओ धामपुर अजय अग्रवाल और थाना प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही उक्त लोग ट्रैक्टर ट्रालियों में गन्ना भरकर फरार हो गए। तीन ट्रैक्टर ट्रालियां मौके पर छोड़ गए। एक ट्राली में काटा गया गन्ना भी भरा हुआ था। पुलिस ने तीनों ट्रैक्टर-ट्रालियों को अपने कब्जे में ले लिया। मौके पर चांदपुर और धामपुर सर्किल के थानों की फोर्स के साथ पीएसी भी बुला ली गई। वहीं, जमीन पर काबिज अमरपाल सिंह ने डीएम को भेजे प्रार्थनापत्र में कहा कि उक्त भूमि के मालिक सुक्के सिंह, भूप सिंह व सुमित्रा देवी पत्नी सुक्के सिंह थे। इन्होंने अपने सगे भतीजे विरेंद्र पुत्र हरगुलाल के पक्ष में 1991 में उक्त भूमि मुखतारनामे के जरिए नाम कर दी। उसके बाद विरेंद्र ने उक्त आराजी अपने पिता हरगुलाल एवं मां बसंती देवी के अलावा ललिता पत्नी बरम सिंह, राजपाल, धर्मपाल व अमरपाल पुत्रगण बरमसिंह के नाम कर बैनामा कर दिया।

उधर, वर्ष 2007 में सुक्के सिंह की पत्नी सुमित्रा देवी ने उक्त आराजी का बैनामा सत्ता पक्ष के एक विधायक के रिश्तेदार सहित तीन अन्य के नाम कर दिया। उक्त जमीन पर कब्जे को लेकर विधायक के रिश्तेदार और इन लोगों के बीच विवाद चला आ रहा है। यह मामला न्यायालय में विचाराधीन बताया जाता है। आरोप है कि विधायक के इशारे पर उनके विरोधियों द्वारा फसल कटवाई गई। उधर, देर शाम अपर जिलाधिकारी अवधेश मिश्रा, एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, एसडीएम वीके मौर्य ने मौके पर डेरा डाल दिया है। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि दोनों पक्ष अपना-अपना दावा कर रहे हैं। फिलहाल यथास्थिति रखी गई है। दोनों का पक्ष सुनने के बाद ही अग्रिम निर्णय लिया जाएगा। यदि तहरीर मिलती है, तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ंइनका है कहना..

नूरपुर : एसडीएम चांदपुर वीके मौर्य का कहना है कि इस प्रकरण नौ से दस लोगों के खिलाफ मुचलका पाबंद किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। प्रकरण में विधायक का कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि उनके रिश्तेदारों के नाम उक्त भूमि की खसरा-खतौनी में दर्ज है। इस मामले की जांच भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.