Move to Jagran APP

मिला आवास, खिले महिलाओं के चेहरे

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बुधवार को पीएम-सीएम आवास योजना के लाभर्थियों को मकानों की चाबी दी। जनपद में सभी ब्लाक कार्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में 1125 लाभार्थियों को आवास की चाबियां सौंपी गई। एनआइसी में लाइव प्रसारण के दौरान जिलाधिकारी उमेश मिश्रा सीडीओ केपी सिंह ने 15 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 10:31 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 10:31 PM (IST)
मिला आवास, खिले महिलाओं के चेहरे
मिला आवास, खिले महिलाओं के चेहरे

जेएनएन, बिजनौर। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बुधवार को पीएम-सीएम आवास योजना के लाभर्थियों को मकानों की चाबी दी। जनपद में सभी ब्लाक कार्यालयों में आयोजित कार्यक्रमों में 1125 लाभार्थियों को आवास की चाबियां सौंपी गई। एनआइसी में लाइव प्रसारण के दौरान जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, सीडीओ केपी सिंह ने 15 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी। ब्लाक मोहम्मदपुर के बाकी लाभार्थियों को विकास भवन के सभागार में मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह ने पीएस-सीएम आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी दी।

loksabha election banner

नूरपुर ब्लाक कार्यालय के ड्वाकरा हाल में आयोजित कार्यक्रम में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत लाभार्थियों को उनके नवनिर्मित आवासों की चाबियां भेंट की। इस दौरान परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि भाजपा सरकार ने भेदभाव त्याग कर हर वर्ग के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया है। उन्होंने लोगों को लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख आकांक्षा चौहान, विकास खंड अधिकारी दिनेश चंद शर्मा, एडीओ राकेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

धामपुर : क्षेत्रीय विधायक अशोक राणा ने धामपुर में लाभार्थियों को चाबी सौंपी। विधायक ने कहा कि सरकार का उद्देश्य 2022 तक सभी पात्रों को आवास मुहैया कराने का है। इसके अलावा स्योहारा व नहटौर में भी कार्यक्रम हुआ। पिछले वर्ष के 308 लोगों के आवास तैयार हो चुके हैं, जबकि इस वर्ष के पात्रों की पहली किस्त आ चुकी है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।

नहटौर : पीएम आवास योजना में वर्ष 2020-21 में 100 पात्रों का चयन किया गया है। बुधवार को सभी लाभार्थियों के आवास पूरे होने पर उन्हें ब्लाक प्रमुख राकेश चौधरी, बीडीओ बृजभूषण, एडीओ पंचायत अमरजीत, राजीव कुमार ने संयुक्त रूप से चाबी सौंपी। स्योहारा ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधायक अशोक कुमार राणा एवं ब्लाक प्रमुख उज्जवल चौहान ने लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी।

हल्दौर : खंड विकास कार्यालय के डबाकरा हाल में सदर विधायक पति ऐश्वर्य मौसम चौधरी एवं चांदपुर विधायक कमलेश सैनी द्वारा योजना के लाभार्थियों को आवासों की चाबी भेंट की गई। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख बिजेन्द्र सिंह, राहुल चौधरी, प्रवेन्द्र सिंह, अशोक कुमार, धर्मेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

जलीलपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्लाक के डबाकरा हाल में आयोजित कार्यक्रम में 100 लाभार्थियों को चाबी वितरित की गई। ब्लाक प्रमुख कुंतेश देवी ने 100 लाभार्थियों को चाबी देकर ग्रह प्रवेश के लिए शुभकामनाएं दी। इस मौके पर बीडीओ संदीप कुमार, ओमपाल सिंह, एडीओ आईएसबी, विनीत लांबा, वीरेंद्र राजपूत आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.