Move to Jagran APP

पहले दिन नहीं हुआ नामांकन, 11 पर्चे लिए गए

बिजनौर लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया सोमवार को सुबह 11 बजे से एसडीएम कोर्ट में शुरू हो गई। नामांकन के लिए कलक्ट्रेट रोड पर विकास भवन एवं नुमाईश चौक पर बैरियर लगाकर छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही रोक दी गई जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:21 PM (IST)
पहले दिन नहीं हुआ नामांकन, 11 पर्चे लिए गए
पहले दिन नहीं हुआ नामांकन, 11 पर्चे लिए गए

बिजनौर : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया सोमवार को सुबह 11 बजे से एसडीएम कोर्ट में शुरू हो गई।

loksabha election banner

नामांकन के लिए कलक्ट्रेट रोड पर विकास भवन एवं नुमाईश चौक पर बैरियर लगाकर छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही रोक दी गई, जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

वहीं, कलक्ट्रेट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। निर्वाचन अधिकारी/सीडीओ प्रवीण मिश्रा, एआरओ/एसडीएम सदर बृजेश कुमार की मौजूदगी में पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन सोमवार को सुबह 11 से तीन बजे के मध्य किसी भी दलीय व निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

उधर, बिजनौर भाजपा सांसद कुंवर भारतेंद्र सिंह आदि ने नामांकन-पत्र के सेट लिए। हालांकि अभी तक भाजपा व बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

नामांकन प्रक्रिया के दौरान एएसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र, सीओ सिटी एके सिंह, सीओ अफजलगढ़ कृपाशंकर कन्नौजिया व कोतवाल रामसेवक समेत कई थानों की पुलिस और पीएसी के जवान तैनात थे। वहीं कलक्ट्रेट रोड पर सीओ धामपुर और सीओ नजीबाबाद के नेतृत्व में फोर्स की डयूटी लगाई गई थी। इस रोड पर विकास भवन के निकट व नुमाइश चौक पर बैरियर लगाकर नामांकन प्रक्रिया के दौरान छोटे-बड़े वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। इस वजह से कलक्ट्रेट के आसपास की कालोनियों में रहने वाले हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दूसरे चरण में नगीना संसदीय क्षेत्र की नामांकन प्रक्रिया 19 मार्च यानि मंगलवार को सुबह 11 बजे से डीएम कोर्ट में होगी। नामांकन प्रक्रिया की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है।

सिर्फ चार दिन होगी नामांकन प्रक्रिया

होली, दुल्हेंडी, शनिवार व रविवार को अवकाश होने की वजह से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के तहत बिजनौर संसदीय सीट पर 18, 19, 22 व 25 और नगीना संसदीय सीट पर 19,22, 25 व 26 मार्च को नामांकन प्रक्रिया होगी। यह जानकारी देते हुए एआरओ/एसडीएम सदर बृजेश कुमार ने दी।

आपराधिक कृत्यों की देनी होगी सूचना

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में नामजदगी कराने वाले प्रत्येक उम्मीदवार को फार्म सी-टू, सी-थ्री व सी-फोर पर क्रमश: निर्वाचन अधिकारी, संबंधित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना देनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.